पैतृक गांव में होगा रघुवंश बाबू का अंतिम संस्कार, आज शाम पहुंचेगा पार्थिव शरीर

पटना. पूर्व केंद्रीय मंत्री और बिहार की राजनीति के कद्दावर नेता रघुवंश प्रसाद सिंह  का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव में किया जाएगा. परिवार से जुड़े लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक रघुवंश बाबू का अंतिम संस्कार वैशाली जिले (Vaishali) के महनार स्थित पानापुर गांव में सोमवार को किया जाएगा. उनका पार्थिव शरीर रविवार की देर शाम पटना में फ्लाइट के जरिए पहुंचने की संभावना है. आपको बता दें कि राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के वरिष्ठ नेता ने कुछ ही दिन पहले पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने राजद सुप्रीमो लालू यादव को पत्र लिखकर पार्टी छोड़ने की घोषणा की थी.

रविवार की दोपहर दिल्ली एम्स में पूर्व केंद्रीय मंत्री ने अंतिम सांसें लीं. उन्हें फेफड़ों में संक्रमण के बाद AIIMS में भर्ती कराया गया था. रघुवंश प्रसाद सिंह का पार्थिव शरीर फिलहाल दिल्ली एम्स में ही है, जहां उनके परिवार के लोग उनके साथ हैं. उनके अंतिम संस्कार के बारे में परिवार के लोगों ने जानकारी दी है. जानकारी के मुताबिक उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने लालू प्रसाद के छोटे बेटे और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी जाएंगे. इसके अलावा बिहार के कई बड़े नेताओं के भी अंतिम संस्कार में आने की संभावना है.

इससे पहले रविवार को रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन की खबर सुनते ही राजद से राज्यसभा सांसद मीसा भारती और प्रेमचंद गुप्ता पार्थिव शरीर का दर्शन करने एम्स पहुंचे. पटना समेत पूरे बिहार के राजनेताओं ने भी रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर गहरी शोक संवेदना जाहिर की है. चारा घोटाला से जुड़े मामले में सजा काट रहे लालू प्रसाद ने भी ट्वीट कर रघुवंश बाबू को अपनी श्रद्धांजलि दी है. इसके अलावा देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत कई केंद्रीय मंत्रिय़ों और विभिन्न दलों के नेताओं ने भी रघुवंश बाबू के प्रति भावभीनी श्रद्धांजलि प्रकट की है.

Post a Comment

0 Comments