ब्रावो फाउंडेशन ने दी महिलाओं के लिए बड़ी सौगात, मोतिहारी में प्रोजेक्ट इज्जत की शुरुआत

मोतिहारी । चंपारण की ऐतिहासिक धरती से जिला प्रशासन पूर्वी चम्पारण के द्वारा प्रोजेक्ट इज्जत की शुरुआत हुई और इस मुहिम की जनक पैड वुमन नाम से विख्यात वरीय उप समाहर्ता दीप शिखा ने समाज के अंतिम पायदान पर खड़ी वैसी महिलाओं की चिंता की जिन्होंने कभी सैनिटरी पैड का उपयोग नही किया या लज्जावश या फिर पैसे की दिक्कत से स्वयं की स्वच्छता के लिए उपयोग में नही ला सकी। इस अभियान में ब्रावो फार्मा के चेयरमैन राकेश पांडेय ने अपनी सहभागिता निभाते हुए व महिला सशक्तिकरण के लिए व प्रोजेक्ट इज्जत के सफल संचालन के लिए सैनिटरी पैड बनाने की मशीन जिला प्रशासन पूर्वी चम्पारण को भेंट की और महिलाओं को महज एक रुपये में एक पैड लगातार मुहैया कराने का वादा भी किया। 
इस कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन गुरुवार को इंडियन ऑयल कारपोरेशन के सेमरा स्थित परिषर में जिलाधिकारी श्री शीर्षत कपिल अशोक, इंडियन ऑयल के कार्यकारी निदेशक विकाश कुमार व मुख्य प्रबंधक वीना कुमारी ने दीप प्रज्वलित कर किया।मौके पर जिलाधिकारी ने प्रोजेक्ट इज्जत की सराहना की और कहा कि महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए व ग्रामीण बच्चियों को सैनिटरी पैड के बारे में जागरूकता फैलाने का एक प्रयास हैं।इस प्रोजेक्ट के तहत चम्पारण के सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाओं को सैनिटरी नैपकिन महज चार रुपये में उपलब्ध कराया जाएगा।उन्होंने आगे बताते हुए कहा कि चम्पारण में महिलाएं सैनिटरी नैपकिन का उत्पादन खुद से कर पाए और घर घर तक अन्य महिलाओं को उपलब्ध करा सके इसके लिए ब्रावो फाउंडेशन ने सैनिटरी बनाने की एक मशीन उपलब्ध कराया है । इस मौके पर लंदन से ब्रावो फाउंडेशन के मुख्य संरक्षक राकेश पांडेय ने दुरभाष पर बताया कि आगे भी जिला प्रशासन के साथ मिलकर ब्रावो फाउंडेशन अपनी सहभागिता निभाती रहेगी और निर्माण में अपना योगदान देती रहेगी। 
मौके पर उप विकाश आयुक्त कमलेश कुमार सिंह, सहायक समाहर्ता समीर सौरभ, वरीय उप समाहर्ता दीप शिखा, निर्देशक डी आर डी ए राकेश रंजन, आई ओ सी के नवीन कुमार, मनीष कुमार, सुमित कुमार, वैभव मिश्राजीविका जिला परियोजना प्रबंधक वरुण कुमार, प्रकाश कुमार, अमर ज्योति मिश्रा व ब्रावो फाउंडेशन के राजेश कुमार, विनय कुमार इत्यादि मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments