इफ्फतुर रहमान "टीम अभिमन्यु" ने की छठ घाट बनाने की मांग, भाईचारा का बड़ा संदेश देते हुए सांसद सह केंद्रीय मंत्री को लिखा पत्र

बेगूसराय- हरेराम दास: वीरपुर थाना क्षेत्र सरौंजा निवासी व टीम अभिमन्यु के टीम लीडर इफ्फतुर रहमान ने क्षेत्रीय सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरीराज सिंह को पत्र लिखकर पक्का छठघाट बनाने व नहर की साफ- सफाई के साथ मरम्मत कराने की मांग की है। इफ्फतुर रहमान ने केंद्रीय मंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि सरौंजा गाँव में तकरीबन चार हजार से अधिक परिवार रहते हैं। घनी आबादी रहते हुए भी गाँव में छठ मनाने के लिए लोग नदी जाते हैं। लेकिन वहां पक्का घाट नहीं रहने से प्रतिवर्ष लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। घाट के समीप कीचड़ व गंदे पानी भरा पड़ा रहता है। जिससे छठ व्रती एवं श्रद्धालुओंं को गंदे पानी कीचड़ जैसे समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है। पर्व के समय गांव के लोग मिलकर साफ-सफाई व ब्लिचिंग-चूना का छिड़काव करते हैं। उक्त स्थल पर अगर पक्का घाट बन जाता है तो बड़ी आबादी को इससे राहत मिलेगी।
गौरतलब हो कि टीम अभिमन्यु के सक्रिय सदस्य इफ्फतुर रहमान के इस प्रयास से जहां छठव्रतियों को राहत मिलेगी वहीं सामाजिक सौहार्द का संदेश भी गया है। इफ्फतुर रहमान ने सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से वीरपुर के उन इलाकों में जहां श्रद्घालु रहते हैं वहां ग्रामसभा की खाली पड़ी जमीन पर छठ घाट बनाने की भी मांग की है। रहमान का कहना है कि बेगूसराय में ऐसी कई नहर बंद पड़ी हैं उन्हें चालू करके पक्कीकरण कराकर घाट बनाए जा सकता हैं। हालांकि रहमान ने यह भी कहा कि इस पक्के छठ घाट की देखरेख टीम अभिमन्यु को सौपी जाये ताकि वह इसकी देखरेख सही तरीके से कर सके। उन्होंने कहा कि क्षेत्रवासियों की हर समस्या का समाधान करना मेरी प्राथमिकता है ओर सदैव रहेगी इसका मैं आप सभी को विश्वास दिलाता हूं।
रहमान ने बेगूसराय सांसद सह केंद्रीय मंत्री से आग्रह करते हुए कहा कि आप लगातार बेगूसराय के विकास को लेकर काफी चिंतित रहते हैं। मुझे पूर्ण विश्वास है आप छठ घाट को बनवा कर पुण्य का भागी बनेंगे। जो कि वीरपुर प्रखण्ड के पर्रा पंचायत के सरौंजा गाँव में कुरणमा घाट को छठव्रतियों के लिए छठ घाट बनवाने की कृपा करेंगे और इसके लिए यहां की जनता सदा आपका आभारी रहेगा।

Post a Comment

0 Comments