-->

मेरी ब्लॉग सूची

बदमाशों को पकड़ने गयी पुलिस टीम पर फायरिंग, आठ पुलिसकर्मी शहीद, छह घायल

बदमाशों को पकड़ने गयी पुलिस टीम पर फायरिंग, आठ पुलिसकर्मी शहीद, छह घायल


लखनऊ।
उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक गांव में दबिश करने पहुंची पुलिस टीम पर बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। पुलिस उपाधीक्षक (DSP) और बिल्हौर थाना प्रभारी (सीओ) समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं जबकि छह पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हैं। घायलों का इलाज कानपुर के ही रीजेंसी अस्पताल में चल रहा है। 

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार पुलिस टीम बिठुर थाना क्षेत्र में हिस्ट्री शीटर विकास दुबे को पकड़ने गई थी, लेकिन घात लगाकर बैठे बदमाशों ने पुलिस की टीम पर फायरिंग कर दिया। इस घटना में डीएम के अनुसार पुलिस की इस टीम में एक सीओ, एक एसओ, 2 एसआई और 4 जवान शहीद हुए हैं।

मुठभेड़ में शहीद हुए पुलिसकर्मियों के नाम

1-देवेंद्र कुमार मिश्र,सीओ बिल्हौर

2-महेश यादव,एसओ शिवराजपुर

3-अनूप कुमार,चौकी इंचार्ज मंधना

4-नेबूलाल, सब इंस्पेक्टर शिवराजपुर

5-सुल्तान सिंह कांस्टेबल थाना चौबेपुर

6-राहुल ,कांस्टेबल बिठूर

7-जितेंद्र,कांस्टेबल बिठूर

8-बबलू कांस्टेबल बिठूर


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर शोक जताया है। सीएम ने डीजीपी एचसी अवस्थी को अपराधियों के खिलाफ कड़े ऐक्शन लेने के निर्देश दिए हैं और घटना की रिपोर्ट भी मांगी है।

डीजीपी एचसी अवस्थी ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि विकास दुबे के खिलाफ कानपुर के राहुल तिवारी ने हत्या के प्रयास का केस दर्ज कराया था। इसके बाद पुलिस उसे पकड़ने के लिए गांव में गई थी।

पुलिस को रोकने के लिए बदमाशों ने पहले से ही जेसीबी वगैरह से रास्ता रोक रखा था। अचानक छत से फायरिंग शुरू कर दी गई। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एसटीएफ की टीम को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। पुलिस ने यूपी के सभी बॉर्डर सील कर दिए हैं।

0 Response to "बदमाशों को पकड़ने गयी पुलिस टीम पर फायरिंग, आठ पुलिसकर्मी शहीद, छह घायल"

टिप्पणी पोस्ट करें