गोपालगंज में एक और महासेतु के एप्रोच पथ में आई दरार, सीएम नीतीश ने किया था उद्घाटन

GOPALGANJ: बिहार के गोपालगंज जिले में गंडक नदी पर बने एक और महासेतु के एप्रोच रोड में दरार आ गयी है। इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश ने किया था और इसे भी सत्तरघाट पुल बनाने वाली ही वशिष्टा कंपनी ने बनाया था।

जिले में गंडक नदी पर सदर प्रखंड के राजवाही गांव के समीप जादोपुर-मंगलपुर महासेतु के एप्रोच रोड में दरार आ गयी है। इस महासेतु का उद्घाटन सीएम नीतीश कुमार ने वर्ष 2015 में किया था। इस महासेतु का निर्माण भी वशिष्टा कंपनी के द्वारा कराया गया है। मालूम हो कि कुछ दिनों पहले जिले के बैकुंठपुर प्रखंड में स्थित नवनिर्मित सत्तरघाट पुल का एप्रोच रोड भी बाढ़ के पानी में कट गया था। इस पुल का निर्माण भी वशिष्टा कंपनी ने कराया है।


महासेतु से करीब 300 मीटर के आगे ही राजवाही गांव के समीप एप्रोच रोड पर पुलिया है, वहीं पर दरार आयी है। नदी के तेज बहाव के कारण एप्रोच रोड में दरार आयी और उसमें लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। इसको लेकर जिला प्रशासन ने गोपालगंज को बेतिया जिले से जोड़नेवाले उक्त महासेतु पर वाहनों के परिचालन पर फिलहाल रोक लगा दी है। जबकि, एप्रोच रोड में दरार आने से प्रशासनिक महकमे व दियारावासियों में हड़कंप मच गया है। 

उधर, स्थानीय निवासियों व जिला प्रशासन द्वारा संयुक्त रूप से दरार को भरने की कोशिश की जा रही है। बताया गया कि वर्तमान समय में गंडक नदी में साढ़े चार लाख क्यूसेक पानी का बहाव हो रहा है। जिससे जिले में कई जगहों पर तटबंधों व छरकियों पर भी दबाव बना हुआ है। इसी बीच गुरुवार की सुबह जादोपुर-मंगलपुर महासेतु में दरार आने से स्थित और विकट हो गयी है।

Post a Comment

0 Comments