बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 14 हजार के पार, अभी भी रिकवरी रेट 71.54 प्रतिशत


BIHAR:
बिहार में शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव के 352 नये मामले सामने आये है. नये कोरोना पॉजिटिव राज्य के 27 जिलों में पाये गये हैं. इसके साथ ही बिहार में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या 14,330 हो गयी है. इधर, कोरोना संक्रमित होनेवाले 10,251 लोग ठीक होकर घर लौट गये हैं. कोरोना पॉजिटिव होनेवालों में अबतक 111 की मौत हो चुकी है. कोरोना पॉजिटिव राज्य के 38 जिलों में 3967 एक्टिव हैं.

स्वास्थ्य सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार को राज्य में सबसे अधिक 84 नये मामले भागलपुर जिले में पाये गये हैं. इधर, पटना जिला में 73 नये मामले पाये गये हैं. इसके अलावा अररिया में चार, अरवल में छह, औरंगाबाद में एक, बांका में छह, बक्सर व दरभंगा में पांच-पांच, पूर्वी चंपारण में 21, गया, जहनाबाद,कैमूर में एक-एक, जमुई में आठ, खगड़िया में 10, लखीसराय में चार, मधेपुरा में नौ, मधुबनी में 15, मुजफ्फरपुर में 34, नवादा में एक, पूर्णिया में दो, रोहतास में सात, समस्तीपुर में छह, सारण व शिवहर में दो-दो, सुपौल में 19 और पश्चिम चंपारण जिले में 12 नये मामले पाये गये हैं.


बिहार में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. पर, राज्य के लिए सबसे राहत भरी बात यह है कि सरकार द्वारा किये गये उपायों से बिहार में रिकवरी रेट 71.54 प्रतिशत बनी हुई है. यानी जितने लोग बिहार में कोरोना पाजिटिव पाये गये, उनमें से 71.54 प्रतिशत लोग ठीक होकर अपने घर लौट गये. यह राष्ट्रीय औसत से काफी आगे है.

कुछ दिन पहले तक बिहार में रिकवरी रेट 77 प्रतिशत तक रही है. पर, हाल के दिनों में जांच की संख्या बढ़ने से कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या भी बढ़ी है. राज्य में गुरुवार को 7595 सेंपल की जांच की गयी है. पूरे प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 3967 है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार किया गया है. अाइसोलेशन वार्ड और बेड की संख्या बढ़ायी गयी है.

Post a Comment

0 Comments