मधुबनी में जमीन से कब्जा हटाने को लेकर ताबड़तोड़ फायरिंग, एक की मौत, मौके पर पहुँची कई थाने की पुलिस।...

MADHUBANI: नगर थाना क्षेत्र के सुंदरपुर भिट्टी गांव में जमीन से कब्जा हटाने को लेकर ताबड़तोड़ फायरिंग हुई। इसमें कई लोगों को गोली लगी। गोली लगने से ललन पासवान (30) नामक युवक की मौत हो गई। साथ ही करीब आधा दर्जन लोग घायल हैं। घटना के बाद तनाव को देखते हुए नगर डीएसपी कामिनी बाला समेत कई थानों की पुलिस पहुंच गई है। मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है।


बताया जाता है कि यहां करीब 40 बीघा जमीन पर लाल झंडा गाड़ दिया गया था। जांच में यह बात सामने आई थी कि इसमें रैयती जमीन भी है। इसके बाद प्रशासन की मध्यस्थता में जमीन खाली करने को लेकर समझौता भी हुआ था। मगर, लॉकडाउन के कारण जमीन खाली नहीं हो सकी। इस बीच बुधवार को दर्जनों की संख्या में हथियार के साथ पहुंचे लोगों ने जमीन खाली कराते हुए चहारदीवारी बनवाना शुरू कर दिया।

 जमीन पर बसे लोगों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया। विवाद बढ़ता देख एक पक्ष की ओर से ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी गई। सूचना के बाद जब तक पुलिस वहां पहुंचती कई लोगों को गोली लग गई। इसमें से सुंदरपुर भिट्टी के ललन पासवान ने दम तोड़ दिया। अन्य घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले में मुखिया अरुण झा समेत अन्य लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। वहीं दूसरे पक्ष से भी प्राथमिकी दर्ज कराई जा रही है।

Post a Comment

0 Comments