-->

मेरी ब्लॉग सूची

सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन कराने गई पुलिस टीम पर जानलेवा हमला, ASI सहित 3 जख्मी

सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन कराने गई पुलिस टीम पर जानलेवा हमला, ASI सहित 3 जख्मी

दरभंगा. कोरोना बंदी का पालन नहीं करने और बेवजह सड़कों पर भीड़ लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करना पुलिस को भारी पड़ गया. शहर के अपेक्षा गांव में सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करवाने गई पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने शनिवार की रात हमला कर दिया. दरभंगा जिला के घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के पाली मुसहरी गांव में अक्सर ग्रामीणों द्वारा सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन नहीं किया जा रहा था. इसको लेकर एक दिन पूर्व में भी पुलिस द्वारा कड़ा रुख अख्तियार करते हुये ग्रामीणों को भीड़ न लगाने के लिये कहा गया था. इस दौरान जो ग्रामीण भीड़भाड़ इकट्ठा कर जमा थे, उन्हें चेतवानी दे कर भगाया गया था और कुछ ग्रामीणों पर हल्का बल प्रयोग भी किया गया था. इसके बाद से ही ग्रामीणों में पुलिस के प्रति आक्रोश था. 

सुनियोजित था हमला

शनिवार की देर शाम जब पुलिस की गश्ती टीम गांव से गुजरी तो ग्रामीणों द्वारा सोशल डिस्टेंसिग का पालन नहीं करते देख पुलिस ने सभी को घर के अंदर जाने को कहा. ग्रामीणों ने जाने से इंकार करते हुये पुलिस पर सुनियोजित ढंग से हमला कर दिया. संख्या बल में पुलिस की कमी होने से ग्रामीण पुलिस पर हावी हो गये और चारों तरफ से पुलिस के गाड़ी को घेर लिया. उग्र भीड़ में महिला और पुरुष सभी शामिल थे. देखते ही देखते पुलिस की गाड़ी पर पत्थरबाजी शुरू कर दी गई. जानलेवा हमले में वाहन क्षतिग्रस्‍त हो गया.

तीन पुलिस कर्मी हुये जख्मी
ग्रामीणों के हमले से तीन पुलिसकर्मी बुरी तरह घायल हो गये. सबसे ज्यादा चोटिल ASI जयगोविंद प्रसाद हुये. होमगार्ड के जवान लक्ष्मण पासवान, चालक लक्ष्मण कुमार समेत सभी घायलों को नजदीक के सीएचसी अस्पताल में भर्ती करवाया गया. तीनों जख्मी पुलिसकर्मी का इलाज चल रहा है और सभी खतरे से बाहर बताये जा रहे हैं.

कानूनी कार्रवाई करने की बात
इस पूरे प्रकरण में घनश्यामपुर थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुये आरोपी ग्रामीणों पर कानूनी कार्रवाई करने की बात कही. उन्होंने बताया कि इस केस में 40 लोगों का नामजद किया गया है. फिलहाल आरोपी की गिरफ्तारी के लिये छापेमारी की जा रही है.

0 Response to "सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन कराने गई पुलिस टीम पर जानलेवा हमला, ASI सहित 3 जख्मी"

टिप्पणी पोस्ट करें