कटिहार में डीलर की गुंडागर्दी , कवरेज करने पहुंचे पत्रकार के साथ किया बदसलूकी

कटिहार। कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने को लेकर लॉकडाउन किए जाने पर राज्य सरकार ने सभी राशन कार्डधारियों को तीन माह का मुफ्त खाद्यान्न बांटने का जनवितरण प्रणाली के दुकानों को निर्देश दिया था, किंतु लाभुकों द्वारा वितरण में अनियमितता खबरें सामने आ रही है। जिलाधिकारी कंबल के निर्देश पर जिले का 8 डीलरों पर केस दर्ज किया गया है फिर भी डीलर की मनमानी थमने का नाम नही ले रहा है। ताजा मामला कदवा प्रखंड क्षेत्र के परभेली पंचायत के हचनपुर गांव का है ,
जहां के डीलर नंदकिशोर चौहान पर लाभुकों ने आरोप लगाया कि डीलर के द्वारा राशन कम दिया जाता है , फोन कर स्थानीय लोगो ने कदवा के पत्रकारों के इस बात की जानकारी दी। शिकायत के बाद स्थानीय पत्रकार कौशल महली और विपिन महली पीडीएस सेंटर कर शिकायत के आधार पर समाचार संकलन करने पहुंचे थे। ग्रामीण से जब पत्रकार इस संदर्भ में पूछ रहे थे तभी डीलर के परिवार के लोग आए और पत्रकार से बदसलूकी करने लगे। पत्रकारों ने जब डीलर से पूछा कि उनके साथ ऐसा क्यो कर रहे हैं वे समाचार संकलन करने आये हैं  तो उनका मोबाइल छीन लिया गया और ग्रामीणों के द्वारा दिया गया बाईट डिलीट कर दिया गया । पत्रकार के साथ डीलर व उनके परिवार के लोगो ने मारपीट का प्रयास भी किया । वही पत्रकार विपिन महली का हाथ मरोड़ दिया गया। आपको बतां दें कि पत्रकार कौशल महली टुडे बिहार न्यूज के कदवा पर प्रखंड रिपोर्टर हैं ।

कहते हैं अधिकारी 

कदवा के पनभेली पंचायत के डीलर नंदकिशोर चौहान के विरुद्ध शिकायत का मामला संज्ञान में आया है , पूरे मामले की जांच करवाकर दोषी के विरुद्ध कड़ी कार्यवाई की जाएगी। 

प्रमोद कुमार, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, कटिहार 

डीलर के द्वारा बदसलूकी के मामले को लेकर पत्रकार ने थाना में आवेदन दिया है, मामले की जांच कराई जा रही है, जाँच के बाद कड़ी कार्यवाई की जाएगी। 

राजीव कुमार, थानाध्यक्ष, कदवा

Post a Comment

0 Comments