कुर्सी का धौंस ! चौकीदार ने मांगा कृषि पदाधिकारी से पास तो अधिकारी ने कराया उठक बैठक

पटना(प्रकाश राज ) । बिहार में अधिकारी की इज्जत है तो कहा चौकीदार की इज्जत नही है ? जवाब सुनिये नही है ! बिहार अररिया की ये तस्वीर इस बात का प्रूफ है। बिहार के डीजीपी सिपाही से लेकर अधिकारी तक का मनोबल फोन कर बढ़ा रहे हैं, लॉकडाउन को सख्ती से पालन करवाने में पुलिस के अधिकारी से लेकर चौकीदार तक अपने जिम्मेदारीयों को निभाने में जुटे है, लेकिन इसी बीच बिहार के अररिया से एक तस्वीर आई और इस बात को साबित कर दिया कि डीजीपी जिस तरह से मनोबल बढ़ा रहे है जवानों का अधिकारी ठीक उसी तरह उनका मनोबल गिरा रहे हैं।

दरअसल अररिया के कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार अपने वाहन से कही जा रहे थे, ड्यूटी पर तैनात एक चौकीदार ने साहब से पास मांग दी फिर क्या साहब का गुस्सा सातवें आसमान पर जा पहुंचा । साहब ने सबों के सामने ही उस ईमानदार चौकीदार से माफी मांगने को कहा । माफी भी ऐसे जैसे उसने लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ाई हो। 55 वर्ष के चौकीदार से सबों के सामने कान पकड़कर उठक बैठक कराया। तस्वीरें कैमरे में कैद हो रही थी। सामने खड़े एक पुलिस के अधिकारी ने भी साहब का समर्थन करते हुए माफी मांगने की बात कही।

अब जब इस मामले में टुडे बिहार न्यूज ने अररिया के एसडीपीओ पुष्कर कुमार से बात की तो उन्होंने कहा कि चौकीदार खुद ही उठक बैठक करने लगा , कृषि पदाधिकारी में उससे उठक बैठक करने को नही कहा था।

Post a Comment

0 Comments