Corona virus कोरोना के खिलाफ एक्‍शन में सरकार, 20 हॉट स्‍पॉट सील, घर से निकलने से पहले पहनना होगा मास्‍क

नई दिल्‍ली । दिल्‍ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले के खिलाफ अब केजरीवाल सरकार पूरे एक्‍शन में आ गई है। दिल्‍ली के सदर इलाके में कुछ पॉजिटिव केस सामनेे आने के बाद 20 हॉट स्‍पॉट को चिह्नित किया गया है जिन्‍हे सील कर दिया गया है। वहीं अब घर से निकलने से पहले मास्‍क जरूरी कर दिया गया है। 
Some positive cases have been reported in Sadar area so the area has been sealed. Total 20 hotspots have been identified in Delhi, nobody will be allowed to enter or exit from these areas: Delhi Deputy CM Manish Sisodia

44 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं
 मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने दिल्‍ली में हर किसी के लिए मास्‍क पहनना जरूरी कर दिया है। केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि अब दिल्‍ली में हर किसी के लिए घर से बाहर निकलने के लिए मास्‍क पहनना जरूरी होगा। हालांकि उन्‍होंने यह भी कहा कि घर के बने कपड़े के मास्‍क भी पहन सकते हैं। इसके साथ ही केजरीवाल ने दिल्ली के सभी सरकारी विभागों को सैलरी के अलावा सभी खर्च रोकने के आदेश दिए हैं। 
केजरीवाल ने कहा कि कोरोना और लाॅकडाउन संबंधी खर्चों के अलावा कोई अन्‍य खर्च केवल वित्‍त विभाग की अनुमति से ही किया जाएगा। सरकार ने यह फैसला लेने के पीछे यह तर्क दिया है कि रेवेन्‍यू की वर्तमान स्थिति को देखते हुए खर्च में भारी कटौती करने के लिए यह कदम उठाया गया है।   

इधर डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बताया कि दिल्‍ली के 20 हॉट स्‍पॉट को चिन्हित किए गए हैं जिनको सील कर दिया गया है। यहां किसी को आने-जाने की इजाजत नहीं होगी। सदर के इलाके में कुछ पॉजिटिव केस की पुष्टि हुई है। 

Post a Comment

0 Comments