भगतपुर में युवाओं के द्वारा 14वें दिन 400 से अधिक ज़रूरतमंदों लोगों के बीच बांटी गई पकाया भोजन


फिल्म अभिनेता एवं लोक गायक ने युवाओं द्वारा किये जा रहे कार्यों की किया सराहना

बेगूसराय-बलिया, कृष्ण नंदन सिंह: बिहार में बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रत्येक दिन हो रही संख्या में बढ़ोतरी से एक ओर जहां राज्य के लोग चिंतित हैं। वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विगत 14 अप्रैल को लॉक डाउन पार्ट 2 की घोषणा के बाद सभी तरह के कार्य ठप हैं। जो विगत 36 दिनों से देश में प्रभावी तौर पर लागू है। लोग अपने अपने घरों में ही क़ैद होकर रह रहे हैं। जिससे गरीबों एवं मजदूरों सहित मध्यम वर्ग के लोगों के लिए संकट उत्पन्न होने लगा है। हालांकि कोरोना संकट से बचने के लिए लोग इस संकट को भी झेलते हुए लॉक डाउन का पालन कर रहे हैं। इस बीच कई जनप्रतिनिधियों सामाजिक कार्यकर्ताओं के द्वारा लोगों की मदद को लेकर जगह-जगह पकाया भोजन का पैकेट वितरण किया जा रहा है। वही इस कोरोना संकट में सामाजिक सरोकार को पूरा करने के लिए सभी अपना अपना नाम दर्ज कराना चाह रहे हैं।
इसी कड़ी में  बलिया प्रखंड क्षेत्र के भगतपुर के युवाओं ने पंचायत के जरूरतमंदों की स्थिति को देख पकाया हुआ भोजन वितरण का निर्णय लेते हुए इसकी चर्चा अपने अभिभावकों से की। जिसमें भगतपुर निवासी रंजीत मेहता के पुत्र प्रेम रंजन मेहता, अर्हत कुमार एवं पुत्री ऋतुराज एवं कृष्ण नंदन सिंह के पुत्र श्याम सुंदर कुमार, देवानंद महतो के पुत्र डब्लू कुमार, स्वराज आनंद, गुलशन कुमार की बातों से प्रभावित होकर अभिभावकों ने भी इस नेक कार्य में सहयोग करने का आश्वासन दिया। जिसके बाद सभी युवक के अभिभावकों ने पंचायत के मुखिया एवं अन्य जनप्रतिनिधियों से विचार विमर्श कर अपने समाज के लोगों के बीच इस बात को रखा। जिसके बाद सभी ने इसकी सराहना किया। बीते 15 अप्रैल से पंचायत के सभी वार्ड में ज़रूरतमंदों को भोजन कराने का शिलशिला शुरू हो गया। पहले दिन युवकों ने बताया कि 150 ज़रूरतमंदों को आपसी चंदा से पकाया भोजन उसके घर तक पहुंचाया गया। जिसके बाद धीरे-धीरे लोगों की संख्या बढती गई और गांव से सहयोग मिलता गया। 


जिससे इस कार्य में शामिल युवाओं का मनोबल बढ़ते गया। इसकी जानकारी देते हुए युवा समाजसेवी प्रेम रंजन मेहता एवं श्याम सुन्दर कुमार ने बताया कि बुधवार को 14वें दिन युवाओं के सहयोग से 400 से अधिक निःसहाय, दिव्यांग एवं बेसहारा लोंगो के बीच पकाया भोजन के पैकेट का उनके घर तक पहुंचाया गया। जो 5 मई तक अनवरत जारी रहेगा।  भगतपुर के युवाओं द्वारा राहत वितरण के कार्य की सराहना करते हुए फिल्म अभिनेता अमिय कश्यप एवं लोक गायक नीरज कुमार पाली ने बधाई दी है। मौके रंजीत मेहता, प्रणव कुमार, लालो यादव, रवि कुमार, प्रवीण कुमार, शेखर महतो, शुभम कुमार, डब्लू कुमार, स्वराज आनंद, रोहित महतो, रणवीर पासवान, गुलशन कुमार सहित कई लोग मौजूद थे।  

Post a Comment

0 Comments