समस्तीपुर में 12 अप्रैल को थाली पीटकर जनता सरकार से राशन मांगेगी- प्रो० उमेश कुमार।



अमरदीप नारायण प्रसास

लाकडाउन से गरीब, दिहाड़ी मजदूर एवं कामकाजी तबके भूखमरी के कागार पर- सुरेन्द्र प्रसाद सिंह
समस्तीपुर, 10 अप्रैल '20
लाकडाउन से दलित, गरीबों, बाहर से आए मजदर, निम्न मध्यवर्गीय तबके और समाज के कामकाजी हिस्से के सामने भूखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है.
  इसे लेकर भाकपा माले ने जिले के सभी प्रखंडों के तमाम कार्यकर्ता 12 अप्रैल को 2 बजे से 10 मिनट के लिए देशव्यापी मांग दिवस, " भूख के विरूद्ध भात के लिए" के तहत अपने- अपने घरों में थाली पीटकर जरूरतमंदों को भोजन, राशन देने की मांग करेंगे. इस निर्णय को लागू करने के लिए जिले के तमाम प्रखंड कमिटियों को निर्देश जिला सचिव प्रो० उमेश कुमार ने दिया है.
  इस आशय की जानकारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से देते हुए जिला स्थायी समिति सदस्य सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि लाकडाउन लागू करते ही 3 दिनों में चावल, दाल, गेहूं आदि देने की सरकार की घोषणा को आज तक अमल में नहीं लाया गया है. सामाजिक कार्यकर्ताओं, एनजीओ आदि द्वारा जरूरतमंदों में बांटा जा रहा भोजन एवं खाद्य सामग्री को सरकार के आदेश पर जिला प्रशासन ने रोक लगा दिया है. ऐसी स्थिति में सरकार से राशनकार्ड, राशन, नगद राशि आदि देने के संदेश को  आम जनता अपने- अपने घरों में थाली पीटकर सरकार तक संदेश पहुंचाएं ताकि कोई भूखे न रहे, भूखे न मरे.

Post a Comment

0 Comments