CoronaVirus: नेपाल के रास्ते भारत में कोरोना फैलाने की बड़ी साजिश का खुलासा, बिहार में हाई अलर्ट

पूर्वी चंपारण। CoronaVirus को लेकर SSB के पत्र, जिसमें बिहार से सटे भारत-नेपाल की सीमा से कोरोना संदिग्धों के घुसपैठ की संभावना जतायी गई है इस खबर के मिलते ही पूरा प्रशासन हाई अलर्ट पर है और सीमा पर विशेष चौकसी बरती जा रही है। बिहार सरकार ने गृह मंत्रालय को इस बाबत अवगत करा दिया है। बता दें कि सीमा से कोरोना महामारी को फैलाने की साजिश का बड़ा पर्दाफाश हुआ है, जिसमें कहा गया है कि नेपाल में बैठा तस्कर जालिम मुखिया नेपाल से 40-50 कोरोना संदिग्धों को भारत में प्रवेश कराना चाहता है। 
पूर्वी चंपारण रामगढ़वा पनकोटा एसएसबी 47 वीं बटालियन के समादेष्ठा ने बीते तीन अप्रैल को खुफिया सूचना दी थी कि नेपाल के परसा जिले के जगन्नाथपुर गांव निवासी जालिम मुखिया ने भारत में कोरोना महामारी फैलाने की साजिश रची है। बता दें कि वह हथियार की अवैध सप्लाई एवं जाली नोटों के कारोबार को लेकर भी चर्चित रहा है। अब जालिम मुखिया नेपाल के रास्ते भारत में कोरोना संदिग्थ भेजने की तैयारी कर रहा है।
इस खबर का पता चलते ही हड़कंप मचा है। एसएसबी के डीजी ने कहा है कि हम सख्त लॉकडाउन लागू कर रहे हैं और नेपाल की सीमा पहले से ही सील कर दी गई है। हमने एहतियातन भारत-नेपाल सीमा पर और अधिक जवानों की तैनाती कर दी है। यह पत्र एक अपराधी के बारे में खुफिया इनपुट पर आधारित है। हम इसे देख रहे हैं
We're enforcing strict lockdown&Nepal has been doing the same by augmenting their deployment. The letter is based on intelligence input about a criminal.We're looking into it: DG SSB on alleged infiltration by a criminal along with multiple COVID19 suspects from Indo-Nepal border
Twitter पर छबि देखें
67 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं
एसएसबी की इस सूचना के बाद पश्चिम चंपारण के डीएम कुंदन कुमार ने बेतिया एवं बगहा जिले के एसपी समेत बगहा एवं नरकटियागंज के एसडीएम के अतिरिक्त सिकटा, मैनाटांड़, गौनाहा एवं बगहा दो के बीडीओ को अलर्ट किया है।
--------------------------------------------------------------------------------------------------------
 
--------------------------------------------------------------------------------------------------------
डीएम ने कहा  है कि भारत- नेपाल सीमा पर विशेष सर्तकता बरती जाए। किसी प्रकार की संदिग्ध गतिविधि पर कड़ाई से निगरानी करें। डीएम के आदेश के आलोक में बेतिया की एसपी निताशा गुड़िया ने बाॅर्डर के समीपवर्ती थानों को एसएसबी के साथ बार्डर पर निगरानी करने का निर्देश दिया है। शुक्रवार को सिकटा से लेकर वाल्मीकिनगर तक बाॅर्डर पर विशेष चौकसी रही। हालांकि, बीते 24 मार्च से ही बाॅर्डर सील है। आवाजाही पूरी तरह से बंद है।
वहीं, बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने कहा है कि एसएसबी ने यह नहीं कहा कि लोगों ने नेपाल से घुसपैठ की है, उन्होंने केवल यह कहा है कि ऐसी संभावना है। हमने पुलिस को सतर्क किया है और केंद्रीय गृह मंत्रालय को सूचित किया गया है। किसी को भी हमारी सीमा से प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
SSB did not say people have infiltrated from Nepal, they have only stated that there is a possibility. We have alerted police and Union Home Ministry has been informed. Nobody will be allowed to enter from our borders: Bihar Additional Chief Secretary (Home) Amir Subhani
Twitter पर छबि देखें
66 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं
जालिम मुखिया को लेकर जारी किए गए पत्र में सूचना दी गई है कि समुदाय विशेष के वैसे 200 लोग, जो बाहर के मुस्लिम देशों में काम करते रहे हैं और इनके साथ ही पांच-छह पाकिस्तानी नागरिक काठमांडू के रास्ते नेपाल आ चुके हैं और एक मस्जिद में टिके हुए हैं। पत्र में ये भी कहा गया है कि 40 से 50 संदिग्ध भारत की सीमा में घुस सकते हैं।
जानकारी के अनुसार ये सभी लोग अपने शरीर के तापमान को नियंत्रित रखने के लिए पैरासिटामोल टैबलेट का इस्तेमाल कर रहे हैं और संभवत: सभी कोरोना पॉजिटिव हैं। इसको देखते हुए संबंधित एजेंसियों को अलर्ट पर रखा जाए। जिलाधिकारी ने इसी पत्र के आलोक में एसपी को पत्र लिखकर अलर्ट किया था।

Input ~ Jagran

Post a Comment

0 Comments