कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता के लिए बांटे मास्क और साबुन, भाजपा नेता- जयराम दास

बेगूसराय- हरेराम दास : कोरोना वायरस से लोगों को बचाने के लिये भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष जयराम दास ने शहर में जागरूकता अभियान चलाकर अपने साथियों के साथ दुकानों,घरों एवं गरीब लोगों को मास्क और हाथ धोने के लिए साबुन बांट रहे हैं। जयराम दास ने शनिवार को बेगूसराय सदर अस्पताल और हड़ताली चौक एवं मार्केटों में लगभग 500 लोगों को मास्क बांटे और उन्हें हाथ धोने वाला साबुन देते हुए समझाया कि कोरोना से डरने की नहीं, बल्कि अहतियात बरतने की जरुरत है। जयराम दास ने बताया कि अपने मुंह ढककर रखें, हाथों को बार-बार साबुन से धोयें, हाथ मिलाने से बचें और विदेशी लोगों से दूरी बनाकर बातचीत करें।
 इस मौके पर उन्होंने अपनी टीम के साथ शहर वसियों को बचाव उपाय की जानकारी संबंधित मास्क और साबुन वितरित किए। हालांकि बेगूसराय में कोरोना वायरस के अलर्ट के बावजूद सदर अस्पताल में दर्जनों की संख्या में रोजाना मरीज पहुंच रहे हैं जिससे कोरोना वायरस के रोकथाम पर सवाल उठ रहा है। इन सबके बीच भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष जयराम दास ने सदर अस्पताल पहुंच सैकड़ों मरीजों और उनके परिजनों को ना सिर्फ मास्क उपलब्ध कराया बल्कि हाथ धोने के लिए साबुन का भी वितरण किया । वही बेगूसराय में दिल्ली से आज ही लौटे एक मजदूर को सर्दी खांसी और बुखार होने पर सदर अस्पताल लाया गया जिसे इलाज के बाद घर में ही रहने की सलाह दी गई है । प्रतिदिन आप देख सकते हैं कि सदर अस्पताल में सैकड़ों की संख्या में मरीज कतार बद्व होकर अपने इलाज के इंतजार में खड़े हैं, लेकिन सावधानी के नाम पर कुछ नहीं है। इस बीच जयराम दास के द्वारा साबुन और मास्क दिया गया ताकि वायरस के संक्रमण से बचा जा सके।
बताते चलें कि बीते दिनों प्रधानमंत्री ने करोना वायरस से बचने के लिए जनता कर्फ्यू का ऐलान किया था उन्हीं के आवाहन पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने बाजार में घूम घूम कर लोगों से जनता कर्फ्यू में घर से नहीं निकलने का अपील की। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात के 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का आह्वान किया है। इसी को लेकर जन जागरण और लोगों में जागरूकता के लिए भाजपा जिला अध्यक्ष राज किशोर सिंह के नेतृत्व में  कार्यकर्ताओं ने बाजार में हाथ जोड़कर दुकानदारों, ई  रिक्शा पर सवार यात्रियों और बाजार में आने जाने वाले सभी लोगों से हाथ जोड़कर कल घर से नहीं निकलने का निवेदन किया । जिलाध्यक्ष ने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए यह जरूरी है कि लोग एक दूसरे से दूरी बनाए। इसी को लेकर कल जनता कर्फ्यू लगाया गया है। इसे सफल बनाने के लिए लोगों से हाथ जोड़कर निवेदन किया जा रहा है ताकि लोग जागरूक हो।
केन्द्रीय मंत्री सह सांसद गिरिराज सिह ने प्रघानमंत्री के आह्वान पर बेगूसराय के लोगों को जनता कर्फ्यू का पालन करने तथा सावधानी, सतर्कता से इस वैश्विक महामारी से निवटने की अपील की है।भाजपा नेता अमरेंद्र कुमार अमर ने बताया कि सांसद ने जिला अस्पताल, अवतक की तैयारियों तथा संक्रमित लोगों के बारे में सिविल सर्जन तथा अघिकारियों से जानकारी ली तथा विशेष परिस्थिति में हर संभव मदद का भरोसा दिया। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से जनता कर्फ्यू की अपील की थीं। पीएम मोदी ने कहा है कि देशभर में लगने वाला कर्फ्यू कोरोना के खिलाफ सबसे बड़ा हथियार साबित होगा। उन्होंने इस कर्फ्यू को लेकर कहा है कि यह जनता कर्फ्यू यानी जनता के लिए, जनता द्वारा खुद पर लगाया गया कर्फ्यू है।
जयराम दास, पूर्व जिला अध्यक्ष भाजपा
राज कशोर सिंह, जिला अध्यक्ष भाजपा बेगूसराय

Post a Comment

0 Comments