-->

मेरी ब्लॉग सूची

छपरा में एक अजीबो ग़रीब माँ ने बच्चे का दिया जन्म, देखिए तस्वीर

छपरा में एक अजीबो ग़रीब माँ ने बच्चे का दिया जन्म, देखिए तस्वीर

छपरा: (पन्नालाल कुमार)। एक तरफ विश्व पर कोरोना का प्रकोप जारी है और हमारा देश भी इससे अछूता नही है आज तीसरे कोरोनाग्रस्त मरीज की मौत हो गई। लेकिन इन तमाम घटनाओं से दूर सारण जिला के मुख्यालय छपरा शहर के कटहरीबाग मोहल्ले के दलित टोले में एक सुअर के बच्चे का जन्म और उसकी मृत्यु चर्चा का विषय बना हुआ है। चर्चा की वजह है सुअर के बच्चे की शक्ल सूरत । लोग फूलमाला और चढ़ावे की शक्ल में नगद रुपये चढ़ा रहे हैं। 
बहरहाल लोग कोरोना को भूल भारी संख्या में 
जानवर के नवजात की शक्ल में सूढ़, गणेश समझ लोग पूजने लगे हैं हम आपको बता दें कि कटहरीबाग मुहल्ले में राम ईश्वर बाँसफोड़ का घर मंगलवार को लोगों के लिए कौतूहल का केंद्र बना रहा. इसकी वजह एक नवजात सुअर की शक्ल रही जिसके सूढ़ निकले थे. लोग इसे भगवान गणेश मान कुदरत का करिश्मा बता रहे थे. देखते ही देखते यह खबर आस पास के इलाके में आग की तरह फैल गयी. लोग इस अजूबे को देखने के लिए इकठ्ठे होने लगे. 
हालांकि जन्म के 21 घण्टे बाद उसकी मृत्यु हो गयी तथापि भगवान की शक्ल होने की वजह से भीड़ श्रद्धा से भर गयी. कुछ भगवान के प्रिय व्यंजन मोदक (लड्डू) चढ़ाने लगे तो कुछ पैसे दान में अर्पित करने लगे. धूप अगरबत्ती जला, फूलमाला चढ़ा ईश्वर के प्रति भक्ति जतायी जाने लगी. सब की जुबान से ईश्वरीय चमत्कार की चर्चा होती रही.

0 Response to "छपरा में एक अजीबो ग़रीब माँ ने बच्चे का दिया जन्म, देखिए तस्वीर"

टिप्पणी पोस्ट करें