-->

मेरी ब्लॉग सूची

'बाबू जी' के अस्पताल में तेजप्रताप की धौंस , लगाने लगे डॉक्टरों को फटकार

'बाबू जी' के अस्पताल में तेजप्रताप की धौंस , लगाने लगे डॉक्टरों को फटकार

रांची। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Laloo Prasad Yadav) के लाल तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) के क्या कहने. वे अपनी आदतों के कारण हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं. तेजप्रताप यादव अपनी कुछ उटपटांग हरकतों के कारण यूं ही सुर्खियों में बने रहते हैं. इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है जब वे अपने बाबू जी के बनाए हुए अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंच गए. उसके बाद डॉक्टरों (Doctors) की तेजप्रताप बाबा ने ऐसी क्लास लगाई कि पूछिए मत. अस्पताल में मास्क नहीं होने पर तेजप्रताप अस्पताल के डॉक्टरों पर ऐसे भड़के की बेचारे डॉक्टर साहब दुबक गए, आखिर यह उनके बाबू जी का अस्पताल जो है.



कोरोना के बहाने तेजप्रताप का पब्लिसिटी स्टंट

कोरोना वायरस को लेकर देश-प्रदेश की सरकार अलर्ट पर है और इस खतरनाक बीमारी से बचने के लिए सरकार लोगों को जागरूरक भी कर रही है. ऐसे में तेजप्रताप ने भी यह बीड़ा उठा लिया है कि कोरोना वायरस को लेकर वह लोगों को ना सिर्फ जागरुक करेंगे बल्कि सरकार की व्यवस्था का रियलिटी टेस्ट भी करेंगे. दीगर बात यह और है कि इस रियलिटी टेस्ट के पीछे की जो रियलिटी है उसे पब्लिसिटी स्टंट ही कहा जा सकता है.

तेजप्रताप जब अपने बाबू जी के बनाए अस्पताल में जब पहुंचे तो उनका रौब देखने लायक था. ऐसा लग रहा था कि वे खुद स्वास्थ्य मंत्री हो और इस हैसियत से ही वह अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे हों और डाक्टरों की क्लास लगा रहे हों.

दरअसल तेजप्रताप यादव आज अपने पैतृक गांव फुलवरिया गए हुए थे. अचानक उनपर स्वास्थ्य मंत्री का ऐसा भूत सवार हो गया कि वह अपने बाबू जी लालू यादव के बनाए अस्पताल का औचक निरीक्षण करने जा पहुंचे. उसके बाद जो उन्होंने डाक्टरों की क्लास लगाई, मत पूछिए. वह डाक्टरों पर सवाल पर सवाल दागते रहे. वे डॉक्टरों से पूछने लगे कि कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क कहां है? अस्पताल की इमरजेंसी वॉर्ड में कितने बेड हैं. अस्पताल में कुत्ता या सांप काटने की दवा उपलब्ध है या नहीं? गर्भवती महिलाओं के लिए अस्पताल में क्या इंतजाम है?

लालू प्रसाद ने अपनी मां के नाम पर बनवाया था अस्पताल



नेता जी के सवाल तो जनहित के हैं लेकिन इनका तरीका पब्लिसिटी वाला ही है. दरअसल यह पूरा वाकया है लालू यादव के गांव फुलवरिया का, जहां 1990 में लालू ने अपनी मां मरछिया देवी के नाम पर एक अस्पताल बनवाया था. उसी अस्पताल में तेजप्रताप स्वास्थ्य मंत्री वाले रूप में अवतरित हुए और फिर अस्पताल के डाक्टरों पर सवालों की झड़ी लगा दी.

0 Response to "'बाबू जी' के अस्पताल में तेजप्रताप की धौंस , लगाने लगे डॉक्टरों को फटकार"

टिप्पणी पोस्ट करें