-->

मेरी ब्लॉग सूची

सवालिया घेरे में।बिहार का अस्पताल ! प्रसव कक्ष से नवजात को उठा ले गया कुत्ता , फिर नोच नोच कर खाया

सवालिया घेरे में।बिहार का अस्पताल ! प्रसव कक्ष से नवजात को उठा ले गया कुत्ता , फिर नोच नोच कर खाया

सीवान : बिहार में सीवान जिले के गुठनी में पीएचसी के प्रसव कक्ष से नवजात के शव को लेकर कुत्ता भाग गया. घटना बुधवार की रात की बतायी जा रही है. घटना के बाद परिजनों ने नाराजगी व्यक्त करते हुए इसकी शिकायत अस्पताल प्रशासन से की है. इस घटना के बाद अस्पताल प्रशासन व स्वास्थ्यकर्मियों की कार्यशैली पर प्रश्नचिह्न खड़ा हो गया है. इतना ही नहीं, पीड़ित महिला ने स्वास्थ्यकर्मियों पर एक हजार रुपये नजराना मांगने का आरोप लगाया है.
प्रसव कक्ष में नवजात का शव जब परिजनों को नहीं मिला, तो...
बताया जाता है कि थाना क्षेत्र के खपवा गांव निवासी परमात्मा यादव की पत्नी पुष्पा देवी को प्रसव के लिए बुधवार को स्थानीय पीएचसी में भर्ती कराया गया. रात्रि करीब एक बजे पुष्पा ने पुत्र को जन्म दिया. उसकी मौत तत्काल हो गयी. इसके बाद स्वास्थ्य कर्मियों ने प्रसव कक्ष में नवजात को छोड़ कर पीड़िता को वार्ड में शिफ्ट करा दिया. कुछ देर बाद जब परिजन नवजात के शव को देखने प्रसव कक्ष में गये, तो वहां शव नहीं था. नवजात के शव नहीं देख परिजन शोर मचाते हुए स्वास्थ्य कर्मियों से शव की मांग की. इसके बाद स्वास्थ्य कर्मी और परिजन शव को ढूंढ़ने लगे. देखा कि परिसर स्थित चिकित्सक आवास के पीछे कुत्ते शव को नोच रहे थे.
प्रसव कक्ष में घुस कर शव को उठा ले गया कुत्ता
गुरुवार की सुबह मीडिया कर्मियों को पुष्पा ने बताया कि प्रसव के लिए कर्मियों द्वारा एक हजार रुपये नजराना लिया गया. वहीं, प्रसव पश्चात स्वास्थ्यकर्मी नवजात के शव को लावारिस छोड़ कर चले गये. इसके बाद प्रसव कक्ष में गली का कुत्ता घुस कर नवजात का शव उठा ले गया. इस संबंध में प्रभारी चिकित्सा प्रभारी शब्बीर अख्तर ने बताया कि प्रसव कक्ष में कुत्ते का घुसना और नवजात के शव को उठा ले जाना, कमिर्यों की लापरवाही उजागर कर रही है. मामले में कर्मियों से पूछताछ की जायेगी और जो भी दोषी होंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

0 Response to "सवालिया घेरे में।बिहार का अस्पताल ! प्रसव कक्ष से नवजात को उठा ले गया कुत्ता , फिर नोच नोच कर खाया"

टिप्पणी पोस्ट करें