-->

मेरी ब्लॉग सूची

दो दिवसीय भारत यात्रा पूरी कर अमेरिका वापस रवाना हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

दो दिवसीय भारत यात्रा पूरी कर अमेरिका वापस रवाना हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

नई दिल्ली: अपनी दो दिवसीय भारत यात्रा पूरी कर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप वापस अपने वतन के लिए रवाना हो गये हैं. एयरफोर्स 1 विमान से ट्रंप अमेरिका रवाना हुए.  इससे पहले राष्ट्रपति भवन में ट्रंप के सम्मान में भव्य रात्रिभोज का आयोजन किया गया. और मेहमान राष्ट्रपति की दो दिवसीय भारत यात्रा के अंतिम समारोह के लिए राष्ट्रपति भवन के प्रांगण को भव्य तरीके से सजाया गया . 

करीब 130 हेक्टेयर में फैले राष्ट्रपति भवन में जगमग रोशनी के बीच ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया का रस्मी स्वागत किया गया. ट्रंप के स्वागत के लिए दरबार हॉल तक जाने वाली सीढ़ियों पर राष्ट्रपति के अंगरक्षक खड़े थे. विदेशी मेहमान का स्वागत राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उनकी पत्नी सविता ने किया और उन्हें हॉल में लेकर गये. 

 ट्रंप के सम्मान में आयोजित राजकीय रात्रिभोज में उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उनके कई मंत्रिमंडलीय सहयोगियों के साथ ही चार राज्यों के मुख्यमंत्री- सर्वानंद सोनोवाल (असम), मनोहर लाल खट्टर (हरियाणा), बी एस येदियुरप्पा (कर्नाटक) और के चंद्रशेखर राव (तेलंगाना) शामिल हुए। भारत के प्रधान न्यायाधीश एस ए बोबडे, प्रमुख रक्षा अध्यक्ष बिपिन रावत, विप्रो के संस्थापक अजीम प्रेमजी, बैंकर कोटक महिंद्रा, संगीतकार ए आर रहमान समेत अन्य हस्तियों ने भी रात्रिभोज में शिरकत की. 

0 Response to "दो दिवसीय भारत यात्रा पूरी कर अमेरिका वापस रवाना हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप"

टिप्पणी पोस्ट करें