-->

मेरी ब्लॉग सूची

एआईएसएफ ने जेपीयू कुलपति को मांग पत्र सौंपा, स्नातक प्रथम वर्ष (सत्र-2019-22) में रिक्त सीटों पर अविलंब हो नामांकन।

एआईएसएफ ने जेपीयू कुलपति को मांग पत्र सौंपा, स्नातक प्रथम वर्ष (सत्र-2019-22) में रिक्त सीटों पर अविलंब हो नामांकन।

SARAN: (पनालाल कुमार) ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) सारण जिला इकाई ने जयप्रकाश विश्वविद्यालय कुलपति को एक मांग पत्र सौंपा है।एआईएसएफ के राज्य उपाध्यक्ष राहुल कुमार यादव ने अपने मांग पत्र में कहा है कि जेपी विवि के अंदर छात्र समस्याएं विकराल होती जा रही है। स्नातक प्रथम वर्ष (2019-22) में दस हजार से ज्यादा सीट रिक्त रहने के बाद भी सारण प्रमंडल के हजारों छात्र-छात्राएं नामांकन के लिए दर-दर भटकने को मजबूर हैं। लेकिन पूर्व कुलपति (हरिकेश सिंह) सहित विश्वविद्यालय के किसी भी अधिकारियों का ध्यान छात्र समस्याओं की ओर नहीं जा पा रही है। छात्र-छात्राएं अपनी समस्याओं के समाधान के लिए लगातार विश्वविद्यालय का चक्कर लगाने को विवश है। विश्वविद्यालय के अधिकारी समय से छात्र समस्याओं के समाधान करने में सक्षम साबित नहीं हो पा रहे हैं।
विगत सालों में विश्वविद्यालय प्रशासन ने जल्दी-जल्दी कई सेशन के छात्रों का परीक्षा संपन्न कराया है, लेकिन इसी जल्दबाजी में लाखों छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ करने का काम किया गया है। लगभग सभी परीक्षा परिणामों में भारी गड़बड़ी हुई है। परीक्षा परिणामों में सुधार कर छात्रों को त्रुटि रहित अंग पत्र देने के बजाय, उन्हें लगातार विश्वविद्यालय का चक्कर काटने पर मजबूर किया जा रहा है।
डिग्री प्रमाण पत्र भी छात्रों को समय से नहीं मिल पा रही है।
विश्वविधालय अधिकारियों के द्वारा छात्रों का आर्थिक एवं मानसिक शोषण किया जा रहा है।
राज्य उपाध्यक्ष राहुल कुमार यादव ने अपने पत्र में मांग किया है कि स्नातक प्रथम वर्ष रिक्त  सीटों पर अविलंब ऑन द स्पॉट नामांकन लेने, परीक्षा परिणामों में हुई गड़बड़ी को जल्द दूर कर तय समय सीमा के अंदर त्रुटि रहित अंकपत्र देने, डीबीएसडीडी काॅलेज गरखा में शैक्षणिक वातावरण बहाल कर सभी कार्य कॉलेज कैंपस से संपन्न करने, रजिस्ट्रेशन से वंचित छात्रों का रजिस्ट्रेशन कर परीक्षा परिणाम जारी करने, विवि के अंदर कानून व भोजपुरी की पढा़ई अविलंब शुरू करने,सांसद निधि की  बसों का परिचालन शुरू करने,विवि एवं काॅलेज कैम्पसों में साफ शौचालय व शुद्ध पेयजल की व्यवस्था करने, कोर्स अवधि  समाप्त होने के बाद भी छात्रों को परीक्षा में शामिल होने का एक और मौका देने, विश्वविद्यालय एवं कॉलेजों की वेबसाइट को दुरुस्त करने की मांग किया है।

0 Response to "एआईएसएफ ने जेपीयू कुलपति को मांग पत्र सौंपा, स्नातक प्रथम वर्ष (सत्र-2019-22) में रिक्त सीटों पर अविलंब हो नामांकन।"

टिप्पणी पोस्ट करें