CCA पर घमासान जारी , बीजेपी के मिस्डकॉल कैंपेन के बाद विपक्ष का काउंटर कैंपेन

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को लेकर जारी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन और विपक्ष में मिस्ड कॉल कैंपेन शुरू किया गया है.
एक ओर भारतीय जनता पार्टी ने एक नंबर जारी कर लोगों से नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में मिस्ड कॉल करने की अपील की है, जबकि दूसरी ओर विपक्ष ने दूसरा नंबर जारी कर नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए), राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ समर्थन देने के लिए मिस्ड कॉल करने की अपील की है.
भारतीय जनता पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में देशवासियों से नागरिकता संशोधन अधिनियम का समर्थन करने की अपील की गई है. इसके साथ ही 8866288662 नंबर पर मिस्ड कॉल करने की अपील भी की है. बीजेपी ने ट्वीट किया, ‘नागरिकता संशोधन अधिनियम-2019 को अपना समर्थन देने के लिए 8866288662 नंबर पर मिस्ड कॉल करें.’
इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं सभी देशवासियों से अपील करता हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीद्वारा पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए अल्पसंख्यकों को न्याय व अधिकार देने वाले सीएए पर अपना समर्थन देने के लिए 8866288662 नंबर पर मिस्ड कॉल दें.’ बीजेपी और अमित शाह ने इस पोस्ट के साथ ‘हैशटैग इंडिया सपोर्ट सीएए’ (#IndiaSupportsCAA) लिखा है.
वहीं, दूसरी ओर बीजेपी के अभियान के खिलाफ विपक्ष ने भी मिस्ड कॉल कैंपेन शुरू किया है. विपक्षी दलों ने सीएए, एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ मिस्ड कॉल कैंपेन के तहत एक नंबर जारी किया है. इसमें अपील की गई है कि नागरिकता संशोधन अधिनियम-2019, एनआरसी और एनपीआर पर अपना विरोध दर्ज कराने के लिए 9953588585 पर मिस्ड कॉल करें.’ इसमें संविधान की तस्वीर भी बनाई गई है, जिसके नीचे लिखा है- हम भारत के लोग. इसके साथ ही ‘हैशटैग इंडिया अगेंस्ट सीएए एनआरसी एनपीआर’ लिखा गया है.

Post a Comment

0 Comments