सत्तरकटैया प्रखंड में मातृ सम्मेलन का सीडीपीओ संगीता कुमारी ने दिप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया

सहरसाः ( अमीर झा/राजा कुमार) जिले के सत्तरकटैया प्रखंड अंतर्गत राजलक्ष्मी धरणीधर सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में मातृ सम्मेलन का आयोजन किया गया। मातृ सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में सत्तरकटैया प्रखंड के सीडीपीओ संगीता कुमारी शामिल हुई। कार्यक्रम का उद्घाटन दिप प्रज्वलित कर विद्यालय के सचिव गजेंद्र नरायन देव , सीडीपीओ संगीता कुमारी , रिटायर्ड शिक्षक शैलेश ठाकुर, प्रधानाचार्य राजेश कुमार तिवारी ने किया।विद्यालय के प्रधानाचार्य राजेश कुमार तिवारी ने जानकारी दिया कि हर वर्ष विद्यालय में मातृ सम्मेलन का आयोजन किया जाता है।
इस सम्मेलन में भैया एवं बहनों के माता को बुलाया जाता है। उन्होंने बताया कि आज का दिन रामानुजन का दिन है। रामानुजन ने गणित के कई सूत्र दिए। विद्यालय में भैया एवं बहनों के द्वारा गणित से संबंधित कई तरह के चित्रकारी एवं रंगोली बनाया गया। 
विद्या मंदिर में आये मुख्य अतिथि संगीता कुमारी ने बताई की बच्चे देश के भविष्य है।शिक्षक के गोद में निर्माण और प्रलय है विद्या मंदिर के भैया एवं बहनों के व्यवहार और संस्कार से लगता है कि यहां के भैया बहनों को बेहतर शिक्षा प्रदान किया जाता है। इस अवसर पर विद्या मंदिर के आचर्य वीरभद्र जी , निरंजन जी , बलराम ठाकुर , संजीव सिंह , शुभाषिणी जी सहित कई आचार्यगन मौजूद थे।

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST