जम्मू-कश्मीरः पुलवामा में एनकाउंटर खत्म, मारे गए हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकी

न्यूज डेस्कः दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार शाम से मंगलवार सुबह तक जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया. सोमवार रात सेना ने एक आतंकी को मार गिराया था. वहीं अंधेरा होने की वजह से ऑपरेशन रोक दिया गया था. लेकिन घेरा सख्त रखा गया और सुबह दोबारा ऑपरेशन शुरू किया गया. 
(File Photo)
बता दे कि इलाके में पेट्रोलिंग के समय वहां मौजूद आतंकियों ने सुरक्षाबलों के वाहन पर ताबड़तोड़ फायरिंग की. वहीं, जवाबी कार्रवाई में फिर से मुठभेड़ शुरू हो गई. मारे गए आतंकियों में से हिजबुल का इरफान अहमद नायरा रियाज नायकू का करीबी था. वह साल 2016 से आतंकी गतिविधियों में संलिप्त था. वहीं मारा गया एक अन्य आतंकी इरफान राथर 2017 से सक्रिय था.
पुलिस ने बताया कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार वह श्रीनगर में विशेषकर सौरा इलाके के आंचर में देशविरोधी हिंसक प्रदर्शन में शामिल था. प्रारंभिक जांच में पाया गया कि उसका अलगाववादियों से नाता था.
पुलिस और सुरक्षा बलों पर पथराव करने और देशविरोधी प्रदर्शन करने के लिए युवकों को उकसाने में उसकी अहम भूमिका थी. उसने गैरकानूनी बैठकें और हिंसक प्रदर्शन आयोजित करने में भी भूमिका निभाई. इस मामले में जांच जारी है.  

Post a Comment

0 Comments