बी. एड. माफियाओं के खिलाफ़ लड़ेंगे और जीतेंगे : अनुराग पाण्डेय

रिपोर्ट तारकेश्वर प्रसाद

आरा। छात्र राष्ट्रीय जनता दल , भोजपुर इकाई द्वारा आरा रेलवे स्टेशन परिसर में वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. नंद किशोर साह का पुतला दहन किया गया। कारण यह कि पिछले पाँच दिनों से बी. एड. में हुए बेतहाशा फीस वृद्धि को वापस लेने और काउंसलिंग के समय की निर्धारित फीस 95,000/- पर बिना शपथ पत्र लिए परीक्षा फॉर्म भरने की मांगों पर अडिग "छात्र राजद" और "आइसा" के कई छात्र नेता "आमरण-अनशन" पर हैं ; परन्तु विवि के कुलपति तनिक भी छात्रों के प्रति सजग नही हैं।

मौके पर आयोजित हुई सभा को संबोधित करते हुए छात्र राजद के बिहार प्रदेश उपाध्यक्ष आलोक रंजन ने कहा कि हमारी लड़ाई सिर्फ बी. एड में हुई फीस बढ़ोतरी को वापस लेने की नही है। यह लड़ाई उन तमाम बी.एड. माफियाओं के खिलाफ है जो गरीब और मजदूर परिवार के छात्रों का आर्थिक शोषण कर रही है। और यह लड़ाई अंतिम सांस तक लड़ी जाएगी।

वहीं सभा को संबोधित करते हुए छात्र राजद भोजपुर के जिलाध्यक्ष अनुराग पाण्डेय ने कहा कि आज के दौर में तमाम बी. एड. कॉलेज माफियाओं के द्वारा संचालित हो रहा है जो सिर्फ और सिर्फ डीग्री बेचने की दुकान खोल कर रखे हैं। उन्होंने कहा कि छात्रों का मांग वाजिब है और अगर विवि प्रशासन कारगर पहल करते हुए बिना शपथ पत्र के काउंसलिंग के समय की निर्धारित फीस 95,000/- पर सत्र 2016-18 और सत्र 2017-19 का परीक्षा फॉर्म नही भरवाती है तो "छात्र राजद भोजपुर" पूरे आरा शहर का चक्का जाम करने का काम करेगी और उसकी सारी जवाबदेही विवि प्रशासन एवं जिला प्रशासन की होगी।

वहीं सभा को संबोधित करते हुए छात्र राजद के विवि मीडिया प्रभारी चंदन यादव ने कहा कि पुतला दहन के माध्यम से हम विवि प्रशासन को यह चेतावनी देते हैं कि अगर जल्द से जल्द हमारी माँगो को पूरा नही किया गया तो आने वाले दिनों में तमाम "छात्र राजद" और "आइसा" एवं बीएड के छात्र पुरे विश्वविद्यालय का काम-काज ठप करा देंगे।

सभा को संबोधित करने वालों में छात्र राजद संदेश विधानसभा अध्यक्ष कृष्णा हरि , अमित कुमार , बीरबल तिवारी , कृतिकान्त , अजित कुमार , संजीव कुमार , अशोक यादव , यदुवंशी सेना के जिलाध्यक्ष मनीष यादव , DSS के जिलाध्यक्ष विकाश यादव , कुणाल सिंह , गोविंद यादव , बिट्टू , सुमित कुमार , विशाल शर्मा , सुधीर यादव, राजन यादव , मंटू , विकाश , अभय यादव समेत कई लोग थे।

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST