अंतर्राष्ट्रीय हिंदू सेना बिहार इकाई द्वारा श्री परशुराम जयंती पर भव्य शोभायात्रा निकाली गई, जयकांत वत्स ने कहा- सनातनी एकता से विश्व गुरु बनेगा भारत, जय श्री राम जय परशुराम का जयकारा दिया

गया से अशीष गुप्ता 
गया. अंतर्राष्ट्रीय हिंदू सेना बिहार इकाई के द्वारा गया में श्री परशुराम जयंती समारोह के अवसर पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसे लेकर शुक्रवार को गया में शोभायात्रा निकाली गई. इस मौके पर मुख्य अतिथि अंतरराष्ट्रीय संगठन महामंत्री जयकांत कुमार वत्स समेत अन्य मौजूूद थे. गया शहर के नूतन नगर जयप्रकाश नगर स्थित भगवान श्री परशुराम मंदिर से शोभायात्रा निकाली गई.
इस संबंध में अंतर्राष्ट्रीय हिंदू सेना के अंतरराष्ट्रीय संगठन महामंत्री जयकांत कुमार वत्स ने बताया कि श्री सुधीर शर्मा जी की देखरेख में भगवान श्री परशुराम जी की जयंती पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन गया में हुआ. उन्होंने बताया कि इसे लेकर 10 मई को श्री परशुराम मंदिर से भव्य शोभा यात्रा निकाली गई. यह शोभायात्रा रामसागर तालाब, विष्णु पद, मंगला गौरी, कालीबाड़ी स्थान होते हुए गुजरी. इसके बाद शाम में श्री परशुराम भगवान की जयंती मनाई गई. विशेष आरती और पूजन का आयोजन किया गया, जिसमें हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए. जयकांत कुमार वत्स ने अपने संबोधन में कहा कि भगवान परशुराम की जयंती के अवसर पर विविध कार्यक्रम आयोजित किए गए. बताया कि परशुराम जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में सभी सनातनी जाति के लोग शामिल हुए. परशुराम जयंती का अवसर पर संकल्प लिया गया कि हम सभी हिंदू एक साथ हैं और एक रहेंगे. इसे लेकर सभी जाति के लोग भगवान श्री परशुराम जी की जयंती में शामिल हुए. कहा कि इस बार हमने जय श्री राम और जय परशुराम का नारा दिया है, ताकि सनातनी सभी हिंदू एक हो. जयकांंत वत्स ने कहा कि सभी सनातनी एक हों और भारत फिर से विश्व गुरु बने. कहा कि उन्हें मुख्य अतिथि के तौर पर बुलाया गया और वह दिल्ली से चलकर आए हैं. इसके लिए इस कार्यक्रम के आयोजनकर्ता बधाई के पात्र हैं. भगवान श्री परशुराम जी की जयंती समारोह के अवसर पर कई विशिष्ट लोग मौजूद थे, जिसमें सुधीर शर्मा, अमृतांंशु वत्स, मुकेश कुमार,  बांके बाबा, त्यागी बाबा महंत, कौशल कुमार, मनोज शर्मा, मोबाइल लोक अदालत के न्यायाधीश डॉक्टर अमितेश चंद्र, करणी सेना महामंत्री दीपशिखा, अमरेश शर्मा, संतोष सिंह, सत्यम गिरी आदि मौजूद थे. इन्होंने भी कार्यक्रम को संबोधित किया.


Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST