शिक्षाविद स्व. मंजू कुमारी की प्रथम पुण्यतिथि मनाई गई,गरीब महिलाओं के बीच साड़ी का किया गया वितरण.

गया से( अशीष कुमार)
गया: शहर के गया-बोधगया सड़क मार्ग के टेकुना फॉर्म के समीप स्थित आर्यभट्ट पॉलिटेक्निक कॉलेज के प्रांगण में शिक्षाविद स्व. मंजू कुमारी की प्रथम पुण्यतिथि मनाई गई. इस दौरान लोगों ने उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन व्यक्त किया. इस दौरान गरीब महिलाओं के बीच साड़ी का भी वितरण किया गया.
इस मौके पर उनके पति डॉ. रामजतन यादव ने कहा कि मंजू कुमारी समाज सेविका के साथ-साथ एक कुशल शिक्षा भी थी. वे हमेशा गरीबों व दलितों की मदद के लिए आगे रहती थी. वे अपने पास आने वाले लोगों की हमेशा मदद करती थी. यही वजह है कि उनकी प्रथम पुण्यतिथि पर दूर-दूर से लोग शामिल हो रहे हैं.
वहीं स्व. मंजू कुमारी के पुत्र अविनाश कुमार ने कहा कि वे ट्रस्ट के माध्यम से युवाओं को प्रशिक्षण देने का कार्य करती थी, ताकि वे आर्थिक रूप से संबल बने. इसके अलावा वे सरकारी शिक्षिका भी थी. अपने जीवनकाल में उन्होंने शिक्षा का अलख जगाया था. उनकी ही देन है कि आज हमलोग आईटीआई कॉलेज और B.Ed कॉलेज सफल रूप से चला रहा है. इसके अलावा वे सामाजिक कार्यों में भी रुचि रखती थी. समाज हित में उन्होंने कई कार्य किए थे. उनके निधन के बाद से लोग काफी मायूस हुए थे, लेकिन उनके सपनों को साकार करने के लिए हम पूरे परिवार के साथ लगे हुए हैं, जो लोग भी शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं और वे लोग आर्थिक रूप से कमजोर हैं, हमलोग उनकी मदद भी करते हैं.


Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST