BIIT के द्वारा संस्था में अध्यनरत CTET में उतीर्ण छात्र / छात्राओं के सम्मन समारोह आयोजित किया गया ।



सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि डॉ. चन्दन कुमार यादव (प्रदेश सचिव - जनता दल यूनाइटेड,बिहार) ने उतीर्ण छात्र/छात्रों को प्रशस्ति पत्र एवं मेडल दे कर सम्मानित किया मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में हास्य यूटूबर कलाकार उदय कुमार एवं छात्र जदयू नेता उत्तम कुशवाहा भी उपस्थित हुए एवं BIIT के छात्र - छात्राओं के मेडल दे कर हौसलाअफजाई किया ।
मुख्य अथिति डॉ. चन्दन कुमार यादव का BIIT के छात्र-छात्राओं ने भव्य स्वागत किया वही निदेशक रवि कुमार ने अंगवस्त्र एवं पुष्पगुच्छ दे कर अभिनन्दन किया ।
मौके पर डॉ. यादव ने कहा कि BIIT के निदेशक और यहाँ सभी शिक्षकों का अपने छात्र-छात्रों के प्रति गहरा लगाव रखते है और इसका परिणाम है कि गया हीं नहीं इसके आस-पास के जिलों के छात्र-छात्राएं यहां अध्यन करने आते है, यहाँ के निदशक के साथ-साथ शिक्षकों अपने छात्रों के प्रति अभूतपूर्व योगदान रहा है जिसका आज परिणाम है कि BIIT के बच्चों ने पूरे बिहार में सब से अधिक परिणाम लाया है, डॉ. यादव ने कहा कि BIIT से मेरा पुराना संबंध है यहाँ सभी छात्र-छात्राओं को एक सामान व्यवहार और शिक्षा दिया जाता है, यहां सामान्य परिवार और आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों के प्रति पूरी सहानुभूति रखी जाती है,यही कारण है कि BIIT आज गया के विभिन्न क्षेत्रों में अपना शाखा स्थापित कर बच्चों के भविष्य को बना रहा है डॉ यादव ने कहा कि यहाँ के शिक्षक स्वयं प्रतिभावान और उच्च शिक्षा प्राप्त है तो यहां के अध्ययनरत बच्चे निश्चित ही अपने जीवन के बुलंदियों को छुएंगे डॉ. यादव ने BIIT के प्रबंधन में लगे सभी सदस्यों एवं शिक्षकों के साथ-साथ सभी छात्र-छत्राओं को गया और बिहार को गौरवान्वित करने के लिए बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं दिया वही BIIT के निदेशक रवि कुमार ने बताया कि  BIIT के खोलने का उद्देश ही यह रहा है कि गया और बिहार के वैसे बच्चे को आर्थिक अभाव के कारण शिक्षा से वंचित रह जाते है उनकों शिक्षा के मुख्य धारा में लाना और आज परिणाम सुखद है कि BIIT CTET में 470 छात्र-छात्रों में 358 से ज्यादा विद्यार्थियों ने सफलता हासिल किया ।
निदेशक रवि कुमार ने सभी छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना के साथ सभी शिक्षकों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह आप सभी के मेहनत का परिणाम है कि आज BIIT में अध्ययनरत वैष्णवी,अंजली एवं प्रियंका ने 132 और पिंटू कुमार ने 127 तक स्कोर किया एवं बिहार में सब से ज्यादा परिणाम देने वाला संस्था बनाया, निदेशक रवि कुमार ने मुख्य अतिथि डॉ यादव के साथ सभी अतिथियों का भी आभार व्यक्त किया ।
मौके पर BIIT के गणित के शिक्षक कुंदन सर, पप्पू सर, नीतीश उर्फ हलचल सर, सामान्य ज्ञान के शिक्षक कुंदन सर, प्रेम सर,अविनाश सर, सुरेंद्र सर आदि सभी शिक्षक एवं हजारों के संख्या में छात्र-छत्राएँ उपस्थित हुए ।

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST