PM मोदी के जन्मदिन पर मुकेश सहनी 71 हजार मछलियां गंगा में छोड़ी, कहा हैप्पी बर्थडे


पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन के अवसर पर बिहार के पशुपालन एवं मत्स्य विभाग के मंत्री मुकेश सहनी ने शुक्रवार को गंगा नदी में 71 हजार मत्स्य अंगुलिकाएं (मछली के बच्चे) को प्रवाहित किया.

मुकेश सहनी ने कहा, 'हमारा विभाग मछुआरों के कल्याण के लिए कई कार्यक्रम चला रहा है. आज मछली के बच्चों को पानी में छोड़ा गया है, इससे मछुआरों को काफी फायदा होगा. बहुत जल्द विभाग 40 लाख मत्स्य अंगुलिकाएं गंगा नदी में प्रवाहित करेगी, जिससे मछुआरों को फायदा होगा. हमारी कोशिश है कि नदी में मछलियों की संख्या बढ़े. इसके लिए लगातार काम चल रहा है.'मत्स्य अंगुलिकाएं प्रवाहित करने के बाद मंत्री ने कहा, 'मैं मिथिलांचल का हूं. हमारे यहां मछली को शुभ माना जाता है. यही कारण है कि जब मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिला तो उन्हें चांदी की मछली भेंट की. आज उनका जन्मदिन है. इस उपलक्ष्य पर हमलोगों ने गंगा नदी में मछली के बच्चों को छोड़ा है. मेरी ओर से प्रधानमंत्री को जन्मदिन की शुभकामनाएं हैं. वे इसी तरह राष्ट्र को आगे बढ़ाते रहें.'

"बिहार में मछली उत्पादन बढ़े इसके लिए पशुपालन एवं मत्स्य विभाग लगातार काम कर रहा है. मछली पालकों को अनुदान भी दिया जा रहा है. हमारी कोशिश है कि बहुत जल्द बिहार मछली उत्पादन में आत्मनिर्भर हो. हमें दूसरे राज्यों से मछलियां नहीं मंगानी पड़े."मुकेश सहनी, मंत्री, पशुपालन एवं मत्स्य संसाधन विभाग

दूसरी ओर भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मनाया. पटना के कंकड़बाग में आयोजित 'सेवा समर्पण अभियान' कार्यक्रम में शामिल होकर उन्होंने 71 किलो का लड्डू कार्यकर्ताओं के बीच बांटा.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 71वां जन्मदिन है. उनका जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात के वडनगर में हुआ था. 8 साल की उम्र में मोदी आरएसएस से जुड़ गए थे. 2001 में मोदी को गुजरात का मुख्यमंत्री बनाया गया था. 2014 में वह पहली बार प्रधानमंत्री बने थे. 2019 में पहले से बेहतर प्रदर्शन कर लगातार दूसरी बार सत्ता में लौटे.






Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST