-->

मेरी ब्लॉग सूची

महिलाओं के स्वस्थ, स्वच्छ और सशक्त बनाने के लिए ब्रावो फाउंडेशन ने शुरू किया अभियान, गांव-गांव में बांट रहे ...

महिलाओं के स्वस्थ, स्वच्छ और सशक्त बनाने के लिए ब्रावो फाउंडेशन ने शुरू किया अभियान, गांव-गांव में बांट रहे ...

मोतिहारी। महिलाओं को स्वस्थ, स्वच्छ और सशक्त बनाने के लिए ब्रावो फाउंडेशन ने अभियान चलाया है। फाउंडेशन के मुख्य संरक्षक और ब्रावो फार्मा के चेयरमैन राकेश पांडेय के ओर से इस बात की जानकारी पूर्व में ही दी गई थी ग्रामीण क्षेत्र के महिलाओं को भी स्वस्थ और सशक्त बनाने के दिशा में फाउंडेशन कार्य कर रही है और अब ब्रावो फाउंडेशन के द्वारा गांव-गांव में जाकर महिलाओं को सैनेटरी नैपकिन का वितरण किया जा रहा है। 

इस अभियान के तहत फॉउंडेशन के महिलाओं के द्वारा विद्यालयों, कॉलेजों एवं आंगनबाड़ी केन्द्रों आदि के जरिए चरणबद्ध रूप से सेनेटरी नैपकिन का नि:शुल्क वितरण किया जा रहा है ।  छात्राओं और किशोरियों को बेहतर स्वास्थ्य व स्वच्छता के लिए मुफ्त सेनेटरी नैपकिन वितरण का दायरा बढ़ाकर अब यह सुविधा जिले की सभी महिलाओं को चरणबद्ध रूप से उपलब्ध कराई जाएगी। 

गुरुवार को पहाड़पुर प्रखंड क्षेत्र के चीनीडीह, सोनवल, दक्षिणपट्टी व बैरागीटोला गांव में ब्रावो फाउंडेशन के महिला विंग के द्वारा सैनेटरी नैपकिन का वितरण किया गया और महिलाओं को इससे होने वाले फायदे के बारे में जानकारी भी दी गई।

इससे पूर्व मंगलवार को अरेराज प्रखण्ड के दामोंदरपुर, शिरनी, नगदाहाँ, बलही गांव में फाउंडेशन के महिला कर्मियों के द्वारा सैनिटरी नैपकिन के प्रति महिलाओं और बच्चियों के बीच जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया और उनलोगों के बीच निःशुल्क  सैनिटरी नैपकिन का वितरण किया गया जिससे वे लोग स्वस्थ और स्वच्छ रहें। इस अभियान को सफल बनाने में फाउंडेशन के महिला विंग की अंजनी तिवारी, जाया कुमारी, नज़दा खातून, पूजा कुमारी, नेहा कुमारी, लिपि कुमारी, बबिता कुमारी सहित दर्जनों सदस्य लगी हुई है। 


0 Response to "महिलाओं के स्वस्थ, स्वच्छ और सशक्त बनाने के लिए ब्रावो फाउंडेशन ने शुरू किया अभियान, गांव-गांव में बांट रहे ... "

एक टिप्पणी भेजें

LATEST