-->

मेरी ब्लॉग सूची

बिहार में ऑक्सीजन की किल्लत जल्द होगी दूर, ब्रावो फार्मा की मशीनें जल्द होगी चालू

बिहार में ऑक्सीजन की किल्लत जल्द होगी दूर, ब्रावो फार्मा की मशीनें जल्द होगी चालू

पटना । चिकित्सीय प्रबंधन में मेडिकल ऑक्सीजन की महत्वपूर्ण भूमिका को देखते हुए राज्य के चिकित्सा संस्थानों में ऑक्सीजन जेनरेशन की क्षमता विकसित करने की दिशा में राज्य सरकार के साथ ब्रावो फार्मास्यूटिकल ने एक साथ कदम बढ़ा दिए हैं। बिहार सरकार के उद्योग विभाग ने ब्रावो फार्मास्यूटिकल के माध्यम से जिले के अरेराज समेत दस जगहों पर ऑक्सीजन जेनेरेशन प्लांट स्थापित करने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही सरकार ने ब्रावो फार्मास्यूटिकल को इन स्थानों पर ऑक्सीजन जेनेरेशन प्लांट (पीएसए) स्थापित करने का कॉन्ट्रैक्ट (वर्क ऑर्डर) भी दे दिया है।


बताया जाता है कि ब्रावो फार्मा सप्लाई इंस्टालेशन एंड कमिसनिग इसका निर्माण करेगी। विभाग के पत्र के अनुसार राज्य के जिन दस जिलों में ब्रावो फार्मास्यूटिकल के माध्यम से ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना होनी है उसमें गया के टेकारी, कैमूर के मोहनिया, भागलपुर में नवगछिया, मुंगेर में तारापुर, समस्तीपुर में दलसिंहसराय, कटिहार में बारसोई, पूर्वी चम्पारण का अरेराज, नालन्दा में राजगीर, पटना में बाढ़ व सारण में सोनपुर शामिल हैं। ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने के लिए सारे मशीन यूरोप व तुर्की से आयात किया गया है, जो काफी उच्च ़क्वालिटी की हैं। बिहार के अस्पतालों में अब मशीन पहुंचने भी लगा है । 

बारसोई अनुमंडलीय अस्पताल में पहुंचा मशीन 

कटिहार के बारसोई अनुमंडलीय अस्पताल में ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट के लिए ब्रावो फार्मा की मशीन पहुंच गया है। यूरोप से लाये गए मशीन को जल्द ही चालू किया जाएगा। 

सरकार से क्लियरेंस मिलने में हुई देरी 

ब्रावो फार्मा के यूरोप निर्मित मशीन को बिहार लाने में देरी हुई। बताया गया कि सरकार के ओर से मशीन को जल्द क्लियरेंस नही मिल सकी इस वजह से देरी हुई है, जल्द ही बिहार में ऑक्सीजन की किल्लत दूर होगी।

0 Response to "बिहार में ऑक्सीजन की किल्लत जल्द होगी दूर, ब्रावो फार्मा की मशीनें जल्द होगी चालू"

एक टिप्पणी भेजें