-->

मेरी ब्लॉग सूची

सीएम नीतीश ने चकाचक किचेन व भोजन का लिया जायजा

सीएम नीतीश ने चकाचक किचेन व भोजन का लिया जायजा

भोजन की गुणवत्ता के बारे में महिला से पूछा

●    लाभार्थियों के साथ खूब  की गई मेहमानबाजी

●    थर्मल स्क्रीनिंग व रजिस्ट्रेशन के बाद मिला एंट्री 

  रिपोर्ट , सूरज कुमार राठी 


जगदीशपुर (भोजपुर)। सीएम नीतीश कुमार सोमवार को शाम करीब 7:40 बजे जगदीशपुर में सवारथ साहू प्लस टू हाई स्कूल में चल रहे सामुदायिक किचेन का वर्चुअल जायजा लिया। साथ ही, उन्होंने लाभार्थियों से बातचीत किया।
                     लाभार्थी चंदा देवी से मुख्यमंत्री ने बात करते हुए पूछा कि भोजन कैसा मिलता है, कब से भोजन करने आ रही हैं व क्या-क्या खाने में मिलता है। उक्त सवाल का जवाब भोजपुरी में देते हुए चंदा देवी ने कहा कि, प्रणाम सर, भोजन अच्छा मिलेला, चावल-दाल, सब्जी, रोटी सलाद व मीठा में सेवई खाए के मिलेला। आगे कहा कि, हम छह तारीख से ही दोपहर व रात के भोजन खात बानी। इस दौरान सीएम ने महिला से सुझाव मांगते हुए कहा कि और कुछ करने की जरूरत है। महिला ने जवाब देते हुए कहा कि नहीं सर, सब ठीक बा। वही, अधिकारियों ने बताया कि विधि व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री ने सराहना किया। साथ ही, कहां की इस समय सबको ख्याल रखना है। वर्चुअल कॉन्फ्रेंसिंग में जगदीशपुर डीसीएलआर रोहित कुमार, एसडीएम सीमा कुमारी, बीडीओ राजेश कुमार, सीओ जयराम प्रसाद सिंह, नपं कार्यपालक पदाधिकारी विनय कुमार व नगर अभियंता सह मजिस्ट्रेट रौशन कुमार पांडे मौजूद थे।


एडीएम ने दिखाया किचेन का नजारा

सीएम नीतीश कुमार को भोजपुर, एडीएम कुमार मंगलम ने सामुदायिक किचेन का वर्चुअल माध्यम से नजारा दिखाया। मुख्यमंत्री एडीएम से पूछा कि हर रोज कितने लोग भोजन करते हैं। मुख्यमंत्री को एडीएम ने बताया कि प्रतिदिन दिन में 110 से 120 लोग व रात में 60 से 70 लोग भोजन करने आते हैं। सीएम ने पूछा कि बाहर भी खाना जाता है। एडीएम ने कहा फ़िलहाल नहीं जाता है, जो लोग खाना खाते हैं अपने परिवार को पैक करा कर ले जाते हैं। इस दौरान एडीएम ने सीएम नीतीश कुमार को किचेन, निबंधन काउंटर, पूछताछ केंद्र, भोजन मीनू और लाभार्थियों का बैठने का स्थान से रूबरू कराया। मौके पर सीएम ने व्यवस्था को बेहतर बताया।


शादी समारोह की तर्ज पर सजाया गया था स्थल

किचेन स्थल को शादी समारोह की तर्ज पर सजाया गया था। लाभार्थियों को बैठने और खाने के लिए टेंट टेबल, कुर्सी, रंग बिरंगी कारपेट,लाइट व पंखा लगाया गया था। साथ ही, स्थल पर लाभार्थियों के लिए थर्मल स्कैनिंग, पूछताछ केंद्र, निबंधन काउंटर, डस्टबिन व कोविड-19 नियमों के पालन संबंधित स्लोगन का पोस्टर लगाया गया था। इसका मनोरम दृश्य देखते ही बन रहा था। इस दौरान 80 लाभार्थियों ने चावल दाल आलू पटल का सब्जी और मीठा सेवई का लुफ्त उठाया। इस दौरान लाभार्थियों के साथ खूब की गई मेहमानबाजी।


प्रशासन से कर्मी तक दिखे चौकस

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का वर्चुअल सामुदायिक रसोई केंद्र का निरीक्षण को लेकर प्रशासन से कर्मी तक चौकस दिखे। जगदीशपुर डीसीएलआर रोहित कुमार, एसडीएम सीमा कुमारी, बीडीओ राजेश कुमार, सीओ जयराम प्रसाद सिंह, नपं कार्यपालक पदाधिकारी विनय कुमार व नगर अभियंता सह मजिस्ट्रेट रौशन कुमार पांडे सुबह से ही तैयारी में जुटे रहे। बताया जाता है कि रविवार को ही अधिकारियों की सूचना मिला था कि मुख्यमंत्री वर्चुअल किचेन का निरीक्षण करेंगे।

0 Response to "सीएम नीतीश ने चकाचक किचेन व भोजन का लिया जायजा"

एक टिप्पणी भेजें