-->

मेरी ब्लॉग सूची

अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे ब्रांड बिहार राकेश पांडेय हुए इमोशनल, फेसबुक पर लिखा - यही जन्म हुआ था..

अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे ब्रांड बिहार राकेश पांडेय हुए इमोशनल, फेसबुक पर लिखा - यही जन्म हुआ था..

मोतिहारी। कहते है कि इन्शान चाहे कितना भी दौलतमंद हो जाये वो दो चीजें कभी नही भूल सकता है माँ और मातृभूमि, ब्रावो फार्मा के चेयरमैन राकेश पांडेय को 7 समंदर पार से दो चीजें हमेशा अपने मातृभूमि की ओर खींच लाती है। कुछ करने का जज्बा लेकर मोतिहारी के सरोत्तर के लाल राकेश पांडेय पटना गए थे, पढ़ाई के बाद नौकरी के सिलसिले में वे कुछ दिन दिल्ली में भी रहे और वहां भी काम किया ।

कठिन परिश्रम करके राकेश अब 9 देशों में कैंसर और एड्स जैसे गंभीर बीमारियों पर रिसर्च करने वाली कंपनी ब्रावो फार्मा के सीएमडी बन गए। राकेश पांडेय अपने परिवार के साथ लंदन में रहते है लेकिन माँ और मिट्टी की खुश्बू 7 समंदर पार से भी राकेश पांडेय को हमेशा चंपारण खिंच लाती है। श्री पांडेय की संस्था ब्रावो फार्मा बिहार में रोजगार के दिशा में कार्य कर रही है। श्री पांडेय की दिलचस्पी सामाजिक कार्यों में भी है यही वजह है कि जब देश संक्रमण के जद में था तो लंदन में बैठे राकेश हिंदुस्तान के अलग-अलग कोने में फंसे बिहारियों तक मदद भेजवा रहे थे। शनिवार को राकेश पांडेय मोतिहारी सदर अस्पताल पहुंचे जहां उन्होंने अस्पताल का निरीक्षण किया। श्री पांडेय का जन्म भी इसी अस्पताल में हुआ था, एक पल के लिए अस्पताल में पहुंचे राकेश पांडेय भावुक हो गए । एक तस्वीर साझा करते हुए राकेश पांडेय ने फेसबुक पर लिखा ' मेरा जन्म मोतिहारी के सदर अस्पताल में हुआ था और आज उसी सदर अस्पताल परिसर का निरीक्षण किया जिसमें मुख्य रूप से #चिल्ड्रन पार्क #वाटर प्यूरीफायर , माताओं , बहनों के लिए #सेनेटरी नैपकिन ऑटमैटिक वेडिंग मशीन लगाने और अन्य सुविधा प्रदान करें का संकल्प लिया गया । आशा है यह काम जल्द पूर्ण होगा।'

आपको बता दें कि राकेश पांडेय की कंपनी ब्रावो फार्मा लंदन सहित दुनिया के 9 बड़े देशों में कैंसर और एचआईवी पर रिसर्च करती है और दवा तैयार करती है।

0 Response to "अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे ब्रांड बिहार राकेश पांडेय हुए इमोशनल, फेसबुक पर लिखा - यही जन्म हुआ था.."

एक टिप्पणी भेजें