-->

मेरी ब्लॉग सूची

नीतीश कैबिनेट विस्तार में इन जिलों की लग सकती है लॉटरी, यहां पढ़िए पूरी लिस्ट

नीतीश कैबिनेट विस्तार में इन जिलों की लग सकती है लॉटरी, यहां पढ़िए पूरी लिस्ट


BIHAR:
बिहार में लंबे वक्त से टल रहे कैबिनेट का विस्तार इस हफ्ते कभी भी हो सकता है. बताया जा रहा है कि नीतीश मंत्रिमंडल विस्तार में करीब 20 नए मंत्री शपथ लेंगे. हालांकि इनमें जेडीयू और बीजेपी कोटे से कितने लोग शामिल होंगे? यह तय नहीं है. वहीं नीतीश कुमार कैबिनेट विस्तार को लेकर अटकलों का दौर शुरू हो गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक बिहार में कैबिनेट विस्तार को लेकर एक्सरसाइज शुरु हो गया है. बताया जा रहा है कि नए कैबिनेट विस्तार में बिहार मिथिलांचल, चंपारण और सीमांचल के क्षेत्रों को अधिक तरजीह मिलेगा. यानी इन इलाकों से आने वाले नेताओं को मंत्री बनाया जा सकता है.


इन जिलों की लग सकती है लॉटरी- नीतीश कुमार के नए कैबिनेट विस्तार में मिथिलांचल क्षेत्र के मधुबनी, दरभंगा और समस्तीपुर को उचित प्रतिनिधित्व मिल सकता है. वहीं चंपारण के मोतिहारी जिले से भी नए मंत्री बनाए जा सकते हैं.

कुल 36 मंत्री- नीतीश कुमार की कैबिनेट में कुल 36 मंत्री हो सकते हैं, जिसमें से 14 मंत्री वर्तमान में हैं और 22 नए मंत्री बनाए जा सकते हैं. बताया जा रहा है कि कैबिनेट में 2-3 पद खाली रखा जाएगा. हालांकि इस बार इसकी संभावना कम दिख रही है.

0 Response to "नीतीश कैबिनेट विस्तार में इन जिलों की लग सकती है लॉटरी, यहां पढ़िए पूरी लिस्ट"

टिप्पणी पोस्ट करें