-->

मेरी ब्लॉग सूची

Bihar Election: एनडीए प्रत्याशी को बेटी होने पर CM नीतीश ने दी बधाई, बोले-न्याय के साथ सबका किया विकास

Bihar Election: एनडीए प्रत्याशी को बेटी होने पर CM नीतीश ने दी बधाई, बोले-न्याय के साथ सबका किया विकास

पति-पत्नी के शासन में राज्य जात-पात में बंटा

● पंद्रह सालों में किए गए विकास का उदाहरण बताया

● पचास प्रतिशत आरक्षण देकर किया आधी आबादी को मजबूत  

जगदीशपुर/आरा।(सूरज कुमार राठी) सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हम सबकी प्रत्याशी सुषुमलता कुशवाहा की बेटी हुई है। यह बहुत खुशी की बात है। नवरात्र का समय चल रहा है। इस पवित्र दिन में एक बेटी होकर बेटी को जन्म दिया है व मैं बहुत बधाई देता हूं। वह रविवार को  नगर पंचायत, जगदीशपुर स्थित सवारथ साहु खेल मैदान में आयोजित चुनावी सभा में बोल रहे थे।
                                          
सीएम ने चुनावी सभा में अपने पंद्रह वर्षों के कार्यकाल को विकट परिस्थितियों में किए गए विकास का उदाहरण बताया। कहां की पंद्रह वर्षों के शासनकाल में हर पांच वर्षों के बाद दुगने विकास हुए। आम आदमी की जरूरत से जुड़ी हर सुविधाओं के लिए सड़क-बिजली, शिक्षा और स्वास्थ्य पर सरकार ने अपनी योजनाओं को फोकस किया। जिसका नतीजा है कि हम हर गांव को मेन रोड से जोड़कर सड़क देने का काम किया। 

सीएम ने कहा कि पंचायत राज व्यवस्था में महिलाओं को पचास प्रतिशत आरक्षण देकर सरकार ने आधी आबादी की भागीदारी को समाज में और मजबूत किया है। अल्पसंख्यकों के लिए किए गए कार्यों पर फोकस कर कहा कि हमारी सरकार जाति धर्म में विभेद नहीं करती। हमारा एकमात्र लक्ष्य न्याय के साथ विकास व पूरा बिहार मेरा परिवार है। इस पर आगे भी कायम रहेंगे।


हर खेत को पानी देने के अपने संकल्प को दोहराया।

सीएम नीतीश कुमार बिना नाम लिए विरोधियों के बारे में कहा कि उनकी बातों पर ध्यान न दें, उन्हें विकास से मतलब नहीं है। कहा कि प्रत्येक दस पंचायत पर एक पशु चिकित्सालय स्थापित करने व भविष्य में सात निश्चय योजना को सौ प्रतिशत पूरा कर लेने के साथ हर खेत को पानी देने के अपने संकल्प को दोहराया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से बच्चियों को पोशाक व साइकिले देकर उन्हें शिक्षा की पटरी पर  दौड़ाया। उसी तरह अगले सत्र में बिहार विकास का बेहतरीन उदाहरण बन कर देश मे उभरेगा।

नई पीढ़ी समझेगा तभी सूबे का होगा विकास

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजद के पन्द्र वर्षों के शासनकाल का याद दिलाते हुए कहा कि तब और अब के अंतर को नई पीढ़ी समझेगा तभी सूबे का विकास होगा। कहा कि हम समाज में किसी की उपेक्षा नही करते है। हम सबको साथ लेकर चलने में विश्वास करते है। पति-पत्नी के शासन में राज्य में नरसंहार के दौर में चला गया। लोग जात-पात में बट गए। राजद पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि जिस पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष जेल में है। परिवार के कौन-कौन लोग जाएंगे कोई पता नहीं। विपक्षी दलों के नेता इधर उधर की बात कर जनता को बरगलाने के चक्कर में पड़े हैं।

एमएलसी राधाचरण सेठ, सभापति अवधेश नारायण समेत प्रदेश प्रवक्ता संजय सिंह ने किया संबोधित

एमएलसी जदयू नेता राधाचरण सेठ, सभापति अवधेश नारायण सिंह, एमएलसी रणविजय सिंह, प्रदेश प्रवक्ता संजय सिंह, जदयू जिला अध्यक्ष अशोक शर्मा, जदयू प्रखंड अध्यक्ष मनजी चौधरी समेत पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष उदय शंकर सिंह ने एनडीए समर्थित जदयू प्रत्याशी सुषुमलता कुशवाहा के पक्ष में लोगों से वोट डालने की अपील किया। सभा का अध्यक्षता बीजेपी संयोजक राजीव रंजन तिवारी व संचालन जदयू जिला अध्यक्ष अशोक शर्मा ने किया।

0 Response to "Bihar Election: एनडीए प्रत्याशी को बेटी होने पर CM नीतीश ने दी बधाई, बोले-न्याय के साथ सबका किया विकास"

टिप्पणी पोस्ट करें