मतदान कर्मियों का द्वितीय प्रशिक्षण 18 से 21 अक्टूबर तक बालिका विद्यापीठ में होगा। लखीसराय विधानसभा क्षेत्र के चुनाव में लगाए जा रहे पोलिंग पार्टी का डिस्पैच डीएवी स्कूल से होगा, डीएम ने निरीक्षण कर दिए आवश्यक तैयारियों के निर्देश


लखीसराय (अजय कुमार)
बिहार विधानसभा निर्वाचन की तैयारियां अंतिम चरण में है। मतदान कर्मियों के जिला स्तरीय द्वितीय प्रशिक्षण के लिए बालिका विद्यापीठ एवं लखीसराय विधानसभा क्षेत्र के पोलिंग पार्टी डिस्पैच के लिए स्थानीय डीएवी स्कूल को चयनित किया गया है। इस बाबत जिला पदाधिकारी  संजय कुमार सिंह ने बालिका विद्यापीठ एवं डीएवी स्कूल का निरीक्षण किया एवं तैयारियों के आवश्यक निर्देश दिए।

    उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि मतदान कर्मियों के द्वितीय प्रशिक्षण का कार्यक्रम   बालिका विद्यापीठ में आगामी 18 अक्टूबर से शुरू होकर 21 अक्टूबर तक चलेगा । रेंडमाइजेशन के बाद 26 एवं 27 को अक्टूबर को लखीसराय विधानसभा क्षेत्र में लगाये जाने वाले मतदान कर्मियों का तृतीय प्रशिक्षण एवं पोलिंग पार्टी डिस्पैच स्थानीय डीएवी स्कूल के प्रांगण से होगा। इसके लिए पार्टी मिलान हेतु स्कूल के सभी कमरों एवं परिसर का जिला पदाधिकारी द्वारा निरीक्षण किया गया।गौरतलब है कि सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र के पोलिंग पार्टी का डिस्पैच सूर्यगढ़ा प्रखंड मुख्यालय के मैदान से होगा।

     जिला पदाधिकारी ने आज राजकीय पॉलिटेक्निक स्थित वज्रगृह एवं मतगणना हॉल का भी निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि लखीसराय एवं सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र के लिए ईवीएम डिस्पैच हेतु अलग-अलग 12--12 काउंटर बनाए जाएंगे एवं सभी काउंटर पर साईनेज की व्यवस्था होगी। प्रत्येक काउंटर पर अधिकतम 50 पीसीसीपी पार्टी को ईवीएम देने की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाएगी ताकि डिस्पैच का कार्य सुव्यवस्थित ढंग से हो सके। पॉलिटेक्निक के प्रांगण में मीडिया सेंटर को भी तैयार करने के उन्होंने निर्देश दिए। 

   भ्रमण एवं निरीक्षण के दौरान अपर समाहर्ता  मोहम्मद इबरार आलम, विशेष कार्य पदाधिकारी, जिला पंचायत राज पदाधिकारी राजीव, डीएवी स्कूल के प्राचार्य,  लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता  रंजीत कुमार, भवन प्रमंडल  के सहायक अभियंता  गौरव सिंहा सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments