शराब धंधेबाजो ने की मजदूर की हत्या, जाँच में जुटी पुलिस

नवादा: (मोनू कुमार मुन्ना) रजौली में शराब धंधेबाज ने एक मजदूर की कथित रूप से गला घोट कर हत्या कर दी। मृतक का शव रजौली थाना क्षेत्र के सतगीर गांव के दक्षिणी छोर से सटे बारा गांव के समीप खेत से बरामद की गई। मृतक 45 वर्षीय सकींदर रविदास रजौली थाना क्षेत्र के जोगियामारण पंचायत के सतगीर गांव निवासी चांदो रविदास का बेटा बताया बताया जाता है।
मृतक की पत्नी उर्बिला देवी ने शराब धंधेबाजों पर उसके पति की हत्या कर देने का आरोप लगाया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने खेत से शव को बरामद किया है। रजौली थाने के एडिशनल एसएचओ कमलेश कुमार, एसआई मनीष कुमार व एसआई फूलन प्रसाद सिंह ने घटनास्थल पर लोगों से पूछताछ की।
मृतक की पत्नी ने बताया कि घटना के वक्त वह अपने पति के साथ लकड़ी लाने जंगल जा रहे थे। इसी बीच उसके पति ने रास्ते में शराब की भठ्ठीयों को देखा तो वह उसकी ओर चला गया। इसी दौरान शराब धंधेबाजो ने उसे भट्ठियों में जल रही लकड़ियों से पीटा व बाद में गले में गमछा लगाकर उसका गला घोट दिया। पति के चिल्लाने की आवाज सुनकर वह वहां पहुंची तो धंधेबाजो ने उसे भी पकड़ लिया। उसके सामने ही उसके पति की गला घोटकर हत्या कर दी। प्राण-पखेरू उड़ जाने के बाद धंधेबाजों ने उसे छोड़ दिया।

मृतक के भाई उपेंद्र रविदास ने बताया कि घटनास्थल के समीप महुआ शराब निर्माण की दर्जनों भट्ठियां संचालित है। जहां लाखों रुपया का रोजाना शराब का कारोबार होता है। परंतु पुलिस उसे आज तक ध्वस्त करने में नाकाम रही है।
वहीं थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर दरबारी चौधरी ने बताया कि प्रथम दृष्टया हत्या का मामला प्रतीत नहीं होता है। खेत के किनारे एक पानी भरे गड्ढे से मृतक का शव बरामद किया गया है। उसके शरीर पर बाहरी चोट का कोई निशान नहीं  पाया गया है। मौत के कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट से लग सकेगा। परिजनों द्वारा हत्या का आरोप लगाया गया है। मामले में प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी गई है।

Post a Comment

0 Comments