हरिवंश नारायण सिंह दोबारा चुने गए राज्यसभा के उपसभापति, RJD के मनोज झा को हराया

DESK: जेडीयू से राज्यसभा सांसद हरिवंश नारायण सिंह एक बार फिर राज्यसभा के उपसभापति चुने गए हैं. एनडीए उमीदवार के रूप में उन्होंने जीत दर्ज की है. पीएम नरेंद्र मोदी ने दी हरिवंश को बधाई दी. पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हें जमीन से जुड़ा हुआ शख्स बताया. 

साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि उपसभापति रहते हरिवंश नारायण सिंह ने सबका दिल जीता है. विचारक और बुद्धिजीवी के रूप में हरिवंश की पहचान है. 

आपको बता दें कि हरिवंश नारायण सिंह लगातार दूसरी बार उपसभापति बने हैं. वो जेडीयू सदस्य के रूप में राज्यसभा पहुंचे हैं. उन्होंने यूपीए उम्मीदवार मनोज झा को हराया जो आरजेडी से राज्यसभा सांसद हैं. बिना वोटिंग के ही हरिवंश को राज्यसभा के उपसभापति चुना गया है. 

वहीं, जेडीयू संसदीय दल के नेता आरसीपी सिंह ने हरिवंश को बधाई दी है. यूपीए के उम्मीदवार मनोज झा ने भी उन्हें उपसभापति बनने पर बधाई दी. राज्यसभा सांसद हरिवंश के दुबारा उपसभापति बनने पर जनता दल यूनाइटेड के नेताओं ने उनका स्वागत किया है.

सूचना एवं जनसम्पर्क मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि हरिवंश जी ने बतौर पत्रकार सफलता की लंबी लकीर खींची है और राज्यसभा में भी उन्होंने सफलतम कार्यकाल की मिसाल खड़ी कर दी है. वहीं, जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश सचिव शैलेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि उच्च सदन राज्यसभा में जनता दल यूनाइटेड की ओर से ऐसे उम्मीदवारों को जगह दी जाती है, जो सदन का उपयोग सकारात्मक राजनीति के लिए करते हैं.

हरिवंश जी का राज्यसभा के लिए पुन: चयन सार्थक और सकारात्मक राजनीति का परिचायक है. बिहार राज्य नागरिक परिषद के पूर्व महासचिव छोटू सिंह और राणा रणधीर सिंह चौहान ने भी हरिवंश के पुन: राज्यसभा के उपसभापति बनने पर बधाई दी है.

Post a Comment

0 Comments