पत्नी के ऑपरेशन के लिए छुट्टी नहीं मिली तो शराब पीकर ASI ने हंगामा मचाया, खुदकुशी की धमकी दी

KATIHAR: कटिहार में बिहार सैन्य पुलिस (बीएमपी7) के एएसआई ने पत्नी के ऑपरेशन के लिए छुट्टी नहीं मिली तो शराब पीकर बीएमपी कमांडेंट ऑफिस परिसर में जमकर हंगामा मचाया। परिसर में हंगामा करते देख जब अन्य पुलिसकर्मियों ने उन्हें परिसर से बाहर जाने को कहा तो वह जमकर बवाल काटा। इसके बाद घटना की सूचना सहायक थाना पुलिस को दी गई। सहायक थाना अध्यक्ष राजेश कुमार दल बल के साथ हंगामा स्थल पर पहुंचे और उसे तत्काल हिरासत में लेकर मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। 


सदर अस्पताल में मेडिकल जांच कराने पर शराब पीने की पुष्टि होने के बाद आरोपी सहायक अवर निरीक्षक सूर्य देव सिंह उर्फ धर्मदेव सिंह के खिलाफ सहायक थाना में केस दर्ज कर पुलिस ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

विभागीय अधिकारियों पर प्रताड़ना का लगाया आरोप
सदर अस्पताल परिसर में भी मेडिकल कराने के क्रम में शराब के नशे में बीएमपी के एएसआई ने हंगामा किया और अपने वरीय पुलिस पदाधिकारी पर परेशान और प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या कर लिया मैं भी अधिकारियों के रवैया से परेशान होकर आत्महत्या कर लूंगा। एएसआई ने कहा कि मेरी पत्नी का ऑपरेशन कराना था। मैंने छुट्टी के लिए आवेदन भी दिया लेकिन मुझे छुट्टी नहीं मिली। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस विभाग के वरीय अधिकारी मुझे प्रताड़ित कर रहे हैं।

इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक सह बीएमपी 7 के प्रभारी सहायक कमांडेंट हरिमोहन शुक्ला ने बताया कि शराब पीकर हंगामा करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए बीएमपी 7 के एसआई के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई तय है। उन्होंने कहा कि 2017 में उन्हें शराब पीकर हंगामा करने के आरोप में न्यायिक हिरासत में भेजा गया था उनके खिलाफ विभागीय जांच चल रही है।

वहीं एसपी विकास कुमार ने बताया कि बिहार सैन्य पुलिस 7 के एएसआई सूरज देव सिंह को शराब पीकर हंगामा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उसके खिलाफ केस दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

Post a Comment

0 Comments