अमित शाह की वर्चुअल रैली के विरोध में राजद ने बजाई थाली, तेजस्वी ने कहा- गरीबों की मौत का जश्न मना रही भाजपा-जदयू



पटना. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को वर्चुअल रैली करने वाले हैं। अमित शाह की रैली शाम चार बजे शुरू होगी। इससे पहले राजद ने थाली पीटकर अमित शाह की रैली का विरोध किया है। थाली पीटने के बाद राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपा और जदयू गरीबों की मौत का जश्न मना रही है।

राजद नेताओं ने 10 मिनट तक बजाई थाली
पटना में 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी देवी के आवास के बाहर रविवार सुबह राजद नेताओं ने थाली बजाकर भाजपा की वर्चुअल रैली का विरोध किया। इसकी तैयारी सुबह से ही चल रही थी। सोशल डिस्टेंसिंग के लिए घर के बाहर सफेद रंग से गोल घेरा बनाया गया था। 10:30 बजे के बाद नेता थाली लेकर राबड़ी आवास के बाहर जुटने लगे।

राबड़ी देवी ने एक हाथ में थाली और दूसरे हाथ में चम्मच पकड़ रखा था। उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव भी चम्मच और थाली लेकर गोल घेरे में खड़े हुए। तेजप्रताप थाली बजाने के लिए छोटी छड़ी लेकर खड़े थे। जैसे ही 11 बजे राजद नेताओं ने थाली पीटना शुरू कर दिया। 10 मिनट तक थाली पीटने का कार्यक्रम चला।

अपने घर के बाहर थाली बजातीं राबड़ी देवी साथ में हैं तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव व अन्य नेता।

गरीब भूखे मर रहे हैं और भाजपा-जदयू जश्न मना रही है: तेजस्वी
तेजस्वी यादव ने कहा कि गरीब भूखे मर रहे हैं। दूसरी ओर भाजपा और जदयू जश्न मना रही है। बिहार में डबल इंजन की सरकार ने गरीबों को प्रताड़ित किया है। लॉकडाउन के चलते दूसरे राज्यों से लौट रहे गरीब मजदूरों के साथ दूसरे दर्जे के नागरिक जैसा बर्ताव किया गया। बड़ी संख्या में लोग बेरोजगार हो गए हैं। देशभर में लगभग 12 करोड़ लोग बेरोजगार हुए हैं। कोरोना काल में 13 करोड़ लोग बीपीएल में जुड़े हैं।

भाजपा की रैली के विरोध में थाली बजाते तेज प्रताप यादव।

तेजस्वी ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार को गरीबों को खाना और रोजगार देना चाहिए था। गरीबों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं और अस्पताल देना चाहिए था, लेकिन ये लोग जश्न मना रहे हैं। भाजपा और जदयू को सिर्फ सत्ता की भूख मिटाना है। इन्हें जनता की भूख की परवाह नहीं है। भाजपा दुनिया की ऐसी पहली पार्टी है जो गरीबों की मौत पर जश्न मना रही है।

भाजपा का दावा- शाह की वर्चुअल रैली का लिंक 56 लाख कार्यकर्ताओं और समर्थकों को भेजा जाएगा

उधर, भाजपा ने वर्चुअल रैली की पूरी तैयारी कर ली है। पार्टी ने दावा किया है कि अमित शाह की वर्चुअल रैली का लिंक 56 लाख कार्यकर्ताओं और समर्थकों को भेजा गया है। यह रैली शाम को 4 बजे से होगी। माना जा रहा है इसके बाद राज्य में पार्टी चुनावी मोड में आ जाएगी। यहां इस साल के आखिर में बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं। अभी नीतीश कुमार के नेतृत्व में जदयू और भाजपा गठबंधन की सरकार है।

Post a Comment

0 Comments