-->

मेरी ब्लॉग सूची

बैरगनिया बॉर्डर कैम्प में SSB जवान ने सर्विस रिवॉल्वर से खुद को मारी गोली, मौत

बैरगनिया बॉर्डर कैम्प में SSB जवान ने सर्विस रिवॉल्वर से खुद को मारी गोली, मौत

सीतामढ़ी. बैरगनिया बॉर्डर पर तैनात एसएसबी जवान ने खुद के सर्विस रिवॉल्वर से गोली मारकर आत्महत्या कर ली. गोली सर में लगी थी. घटना के बाद आनन-फानन ने सीतामढ़ी के निजी नर्सिंग होम में इलाज के लिए भर्ती कराया गया जहां चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया. सुसाइड करने वाला जवान उमेश यादव चन्द्र  भाडुला एसएसबी में सब इंस्पेक्टर  के पद पर पदस्थापित था. जानकारी के अनुसार वह गाजियाबाद के सहिगबाबाद में उसका घर था.

घटना बैरगनिया बॉर्डर पर स्थित एसएसबी कैंप में घटी है. घटना के बाद मौके पर पुलिस पहुंची और शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए सीतामढ़ी सदर अस्पताल भेज दिया. घटना के कारणों को लेकर एसएसबी के अधिकारी कुछ भी बोलने से साफ इंकार कर रहे हैं. हालांकि स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक एसएसबी का जवान कल देर रात नशे में धुत्त था जिस कारण  बॉर्डर पर ड्यूटी पर जाने से रोका गया था. 

बताया जा रहा है कि जवान खुद को ड्यूटी पर जाने के लिए जबरदस्ती कर रहा था. उसके इस व्यवहार के कारण उसको पनिशमेंट भी दिए जाने की बात सामने आ रही है. कहा जा रहा है कि शनिवार की सुबह  इसी बात को लेकर एक कैम्प मे मौजूद एसएसबी के अधिकारियों  से उसकी कहा सुनी हुई तब उसने अपने आपको सर्विस रिवॉल्वर से खुद के सिर में गोली मार ली.
बहरहाल इस घटना की हकीकत क्या है ये तो जांच का विषय है पर इस घटना से एक बिहार में शराबबंदी कि पोल खुल रही है. साथ ही यह भी साबित हो रही है कि किस तरीके से नेपाल बॉर्डर पर शराब का कारोबार फल फूल रहा है.

सीतामढ़ी सदर अस्पताल मे म-तक के शव के साथ पोस्टमार्टम कराने आये एसएसबी के दुसरे अधिकारी भी कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से बचते नजर आये.  इतना ही नहीं एसएसबी के जवान मृतक के डेड बडी की तस्वीर भी लेने से पत्रकारों को मना कर रहे थे.

बता दें कि एसएसबी जवान के द्वारा खुद को गोली मार लेने की यह घटना सीतामढ़ी मे पहला नहीं है. कुछ साल पहले लगातार दो जवानों ने गोली मारकर सुसाइड कर ली थी.

0 Response to "बैरगनिया बॉर्डर कैम्प में SSB जवान ने सर्विस रिवॉल्वर से खुद को मारी गोली, मौत"

एक टिप्पणी भेजें