Bihar Boad Matric Result: टॉपर्स वेरिफिकेशन का काम शुरू, कल या परसो जारी होंगे नतीजे

पटना. बिहार में मैट्रिक की परीक्षा के नतीजे एक से दो दिन में आ जाएंगे. इसको लेकर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) द्वारा तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं. बोर्ड से जुड़े सूत्रों के मुताबिक मैट्रिक परीक्षा के नतीजे मंगलवार या बुधवार को किसी भी वक्त आ सकते हैं. जानकारी के मुताबिक बोर्ड की परीक्षा के रिजल्ट जारी करने से पहले टॉपर्स का वेरिफिकेशन होना है और यह प्रक्रिया आज शाम से शुरू हो जाएगी.


आज दोबारा जांची जाएंगी टॉपर्स की कॉपियां

इससे पहले परीक्षा में अधिक अंक लाने वाले परीक्षार्थियों की कॉपियां मंगा ली गई हैं. जानकारी के मुताबिक लगभग 28 जिलों से कॉपियां पहुंच चुकी हैं जिन्हें वज्र गृह में रखा गया है. बोर्ड से जुड़े सूत्रों के मुताबिक टॉपर्स की कॉपियों की आज दोबारा जांच होगी और उसके बाद वीडियो कॉल के जरिए उनका इंटरव्यू और वेरीफिकेशन होगा. इसके लिए बोर्ड द्वारा एक पैनल तैयार किया गया है जिसमें विभिन्न विषयों को एक्सपर्ट रखे गए हैं.

कोरोना को लेकर जारी लॉकडाउन के कारण बिहार में इस बार टॉपर्स का फिजिकल वेरिफिकेशन नहीं हो पा रहा है और यह व्यवस्था वीडियो कॉल और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की जा रही है. मालूम हो कि बिहार में इस बार कुल 15 लाख 29 हजार 393 परीक्षार्थियों ने मैट्रिक की परीक्षा दी थी और विद्यार्थियों को नतीजे का बेसब्री से इंतजार था.

Post a Comment

1 Comments