होमगार्ड जवान को उठक-बैठक कराने वाले अधिकारी को मिला सम्मान, प्रोमोशन के साथ हुआ स्थानांतरण

ARARIA: कृषि विभाग ने अपने उस पदाधिकारी को ससम्मान स्थानांतरित कर दिया है जिसने वाहन पास मांगने पर होमगार्ड के जवान को उठक-बैठक कराया था.
शनिवार को कृषि विभाग ने आदेश जारी कर जिला कृषि पदाधिकारी का पटना तबादला कर दिया है. बता दें कि पदाधिकारी को उपनिदेशक (शष्य) प्रशिक्षण के पद पर स्तानांतरित किया गया है. वहीं किशनगंज के जिला कृषि पदाधिकारी को अररिया का भी प्रभार सौंप दिया गया है. कृषि विभाग के अपर सचिव ने आदेश जारी किया है. 
वहीं जिस होमगार्ड के जवान ने इमानदारी से अपना काम किया उसे सिर्फ डीजीपी साहेब की शाबाशी मिली जबकि जवान को प्रताड़ित करने वाले अधिकारी को प्रोन्नति मिल गई.
बता दें कि जिला कृषि पदाधिकारी अपने वाहन से कहीं जा रहे थे. पुलिस चेकपोस्ट पर होमगार्ड के जवानों ने पदाधिकारी की गाड़ी रोकी और उनसे वाहन पास दिखाने के लिए कहा. फिर क्या था पदाधिकारी ने रौब दिखाना शुरू कर दिया.
अधिकारी ने न सिर्फ जवान को फटकार लगाई बल्कि उससे उठक-बैठक भी लगाया. यहां तक कि जवान ने पदाधिकारी के पैरों पर गिर कर माफी भी मांगी. पूरी घटना का वीडियो वायरल होने पर डीजीपी ने होमगार्ड जवान की तारीफ की थी और जवान को खुद ही फोन कर शाबाशी भी दी थी.

Post a Comment

0 Comments