सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने हेतु एनसीसी कैडेट्स का लिया जायेगा सहयोग: जिलाधिकारी।



अर्जुन कुमार/नरकटियागंज

सिविल सर्जन को पर्याप्त मात्रा में पीपीई, मास्क, सैनेटाइजर, ग्लव्स का स्टाॅक रखने का जिलाधिकारी ने दिया निदेश-जिलाधिकारी



बेतिया जिले में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने हेतु एनसीसी कैडेट्स का सहयोग लिया जायेगा। एनसीसी कैडेट्स जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित किये गये सब्जी, फल, किराना एवं अन्य दुकानों पर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करायेंगे। जिलाधिकारी, श्री कुंदन कुमार ने कहा कि एनसीसी कैडेट्स को डाॅक्टरों की टीम द्वारा प्रशिक्षित कराया जायेगा। इन्हें मास्क एवं ग्लव्स आदि कीट्स उपलब्ध कराया जायेगा ताकि वे कोराना वायसरस या अन्य किसी संक्रमण से ग्रसित नहीं हों। वे कार्यालय प्रकोष्ठ में आयोजित कोरोना वायरस से बचाव हेतु किये जा रहे कार्यों की गहन समीक्षा कर रहे थे।उन्होंने सिविल सर्जन को निदेश दिया कि जिले में पर्याप्त मात्रा में पीपीई, मास्क, सैनेटाइजर, ग्लव्स का स्टाॅक रखना सुनिश्चित करेंगे। आवश्यकता पड़ने पर अगर पीपीई, मास्क, सैनेटाइजर, ग्लव्स उपलब्ध नहीं पाया गया तो कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के प्रत्येक कर्मियों को पूर्ण रूप से प्रशिक्षित किया जाय ताकि किसी भी विषम परिस्थिति में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े। इसके साथ ही रूरल एवं अर्बन क्षेत्रों में प्रैक्टिस करने वाले सभी तरह के डाॅक्टरों की अद्यतन सूची भी उपलब्ध कराने निदेश सिविल सर्जन को दिया गया है।जिलाधिकारी ने कहा कि बेतिया में सड़क की चौड़ीकरण का कार्य जारी है। सड़क चौड़ीकरण कार्य में सड़कों के मध्य अधिष्ठापित कराये गये बिजली पोलों के कारण बाधा उत्पन्न हो रही है। जिलाधिकारी ने कार्यपालक अभियंता, विद्युत को बेतिया शहर में सड़क के मध्य में अधिष्ठापित बिजली पोलों की अद्यतन सूची सर्वें कराकर शीघ्रातीशीघ्र संबंधित कार्यकारी विभाग को उपलब्ध कराने का निदेश दिया है ताकि यथाशीघ्र उन्हें हटाया जा सके और यातायात सुगम बनाया जा सके।
इस बैठक में अपर समाहर्ता नंदकिशोर साह, उप विकास आयुक्त रवीन्द्र नाथ प्रसाद सिंह, सिविल सर्जन, डाॅ0 अरूण कुमार सिन्हा, कार्यपालक अभियंता, विद्युत सहित अन्य जिलास्तरीय पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments