31 मार्च तक बिहार में सभी रेस्टोरेंट भी बंद, कोरोना से सुरक्षा को लेकर आदेश, पब्लिक और प्राइवेट ट्रांसपोर्ट भी होगा बंद, सिटी बस सर्विस पहले से है बंद

PATNA : कोरोना के कहर से निपटने के लिए सरकारी सतर्कता और कड़ी हो गई है। इस कड़ी में सभी रेस्टोरेंट को भी 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है। यही नहीं कोरोना को बिहार में ‘ना’ के लिए कटिबद्ध सरकार ने पब्लिक और प्राइवेट ट्रांसपोर्ट को भी बंद करने का निर्णय लिया है। कोरोना को लेकर सिटी बसों का परिचालन पहले ही बंद किया जा चुका है। 
अब पब्लिक और प्राइवेट ट्रांसपोर्ट को भी बंद करने का निर्णय लिया गया है। हालांकि रेस्टोरेंट वालों को होम डिलीवरी की छूट दी गई है। साथ ही खाना पैक कराकर भी लोग घर ले जा सकते हैं, लेकिन रेस्टोरेंट किसी भी कीमत पर नहीं खुलेगा। सिनेमा हॉल, मॉल, स्कूल-कॉलेज पहले ही बंद किए जा चुके हैं। अब सरकार ने सभी रेस्टोरेंट को भी बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। हालांकि रेस्टोरेंट वालों को होम डिलीवरी और टेकअवे की सुविधा दी गई है, लेकिन रेस्टोरेंट खोलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।
22 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले ही जनता कर्फ्यू का आहवान किया है। उससे पहले बिहार सरकार ने यह आदेश जारी किया है। राज्य सरकार के आदेश में यह साफ कहा गया है कि अब कोई भी रेस्टोरेंट नहीं खुलेंगे। कोई भी रेस्टोरेंट अगर खुला पाया जाता है तो उसपर कार्रवाई की जाएगी। हालांकि रेस्टोरेंट संचालकों को होम डिलीवरी की सुविधा दी गई।

Post a Comment

0 Comments