बेगुसराय में नकली नोट , विदेशी दारू व कट्टा के साथ दबोचा गया अपराधी

बेगूसराय(हरेराम दास)। केंद्र सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद  देश में एक बार फिर नकली नोटों का कारोबार जोरों पर है ,हालांकि पुलिस अभी तक यह स्पष्ट नहीं कर पाई है कि इस कारोबार में राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय माफिया  जुड़े हैं या नहीं ।  लेकिन जिस तरह से आरोपी  मोहम्मद कलीम उद्दीन की नकली नोट, लोडेड पिस्टल एवं प्रतिबंधित शराब के साथ गिरफ्तारी हुई है वह कहीं ना कहीं पुलिस को  लंबी तहकीकात के लिए एक बार फिर मजबूर कर रही है  । हालांकि पुलिस  पूरे मामले में संजीदगी से जांच कर रही है। अब पुलिस जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि उक्त मामले का  राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय कहां तक  संबंध है ।

क्या है पूरा मामला
बेगूसराय में पुलिस ने 23 हजार के नकली नोट, 3 बोतल विदेशी शराब, एक लोडेड देसी कट्टा के साथ बाइक सवार एक अपराधी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार व्यक्ति बीरपुर थाना क्षेत्र के फुलकारी के मुबारकपुर वार्ड 10 का रहने वाला मोहम्मद कलीम उद्दीन है। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी अवकाश कुमार  खुद गिरफ्तार आरोपी कलीमुद्दीन से पूछताछ कर रहे हैं । दरअसल नगर थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि कचहरी चौक के पास हथियार और शराब के साथ बाइक से एक व्यक्ति जा रहा है ।
इस सूचना पर पुलिस ने बाइक सवार को गिरफ्तार किया। उसकी तलाशी लेने पर पुलिस ने उसके पास दो दो सौ के 23 हजार 6 सौ  का नकली नोट , एक लोडेड पिस्तौल और तीन बोतल विदेशी शराब बरामद किया गया है। बरामद सभी नोट एक ही सीरियल नंबर के हैं।  एसपी अवकाश कुमार ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है ।  आखिर नकली नोट इसके पास कहां से आया इसकी पूरी पड़ताल की जा रही है। हालांकि गिरफ्तार कलीमुद्दीन ने बाइक लगाकर 3 घंटे तक दूसरा काम करने के दौरान डिक्की में फंसाने के लिए सारा सामान रखने की बात कह रहा है। पुलिस उसके बयान और घटनास्थल के सत्यापन में जुटी हुई है।

सभी बिंदुओं पर जांच के लिए स्पेशल टीम गठित की गई है। छापेमारी में के दौरान नगर थाना अध्यक्ष अमरेंद्र कुमार झा के निर्देशानुसार एएसआई रविंद्र पासवान, एएसआई भोला शर्मा समेत अन्य पुलिस बल शामिल थे

Post a Comment

0 Comments