शिव बारात लेकर निकले गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय, पगड़ी बांधे बैलगाड़ी पर दिखे कोचवान की भूमिका में

BIHAR : पूरे देश में महाशिवरात्रि की धूम मची है। चारों ओर हर-हर महादेव के जयघोष से वातावरण पूरी तरह भक्ति के रंग में रंग चुका है। बाबा भोलेनाथ के प्रति गजब की आस्था देखने को मिल रही है। इसी क्रम में हाजीपुर में अलग ही नजारा देखने को मिला।
देश के गृह राज्यमंत्री नित्यानंद शिव बारात में बाबा भोलेनाथ के रथ के सारथी बने। महाशिवरात्रि पर निकली शिव बारात में भूत-पिशाच, देव-दानव, गण-देवता और नर-नारी सभी शामिल हुए और गृह राज्यमंत्री जिस बैलगाड़ी से बाबा भोलनाथ की बारात निकली थी उसके कोचवान बने। इस अवसर पर नित्यानंद राय ने कहा कि भारत एक बार फिर से विश्वगुरू बनने को अग्रसर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 21वीं सदी में भारत विश्वगुरू बनेगा। 
पतालेश्वर मंदिर से निकली यह शिचबारात आकर्षक का केंद्र बनी रही। हजारों की संख्या में शामिल श्रद्धालु बाबा का जयघोष कर रहे थे और गृह राज्यमंत्री उनका उत्साहवर्द्धन कर रहे थे। स्वयं बैलगाड़ी के कोचवान बनकर नित्यानंद राय चल रहे थे। पतालेश्वर मंदिर से निकली यह बारात अक्षयवट राय स्टेडियम तक गई जहां सभी का का पारंपरिक ढंग से स्वागत किया गया। आपको बता दें कि 20 वर्षों से लगातार नित्यानंद राय शिवबारात की झांकी में शामिल होते आ रहे हैं।
इस बार जब वे शिवबारात की झांकी में शामिल हुए तो वे देश के गृह राज्यमंत्री हैं। उनका कहना है कि सब बाबा की कृपा से ही संभव हो सका है। हर बार नित्यानंद राय बैलगाड़ी पर शिवजी की बारात लेकर निकलते हैं और स्वयं कोचवान की भूमिका में रहते हैं।

Post a Comment

0 Comments