मनरेगा से बन रहे सोख्ता में नवादा के मुखिया जी की मनमानी , नियमों को ताक पर रखकर कराया जा रहा काम

मोतिहारी । पकड़ीदयाल प्रखंड क्षेत्र के राजेपुर नवादा में मनरेगा योजना से हो रहे विकास कार्यों में मुखिया जी की मनमानी साफ देखने को मिल रहा है । पंचायत के विकास योजनाओं को कागजी कोरम पूरा करने के लिए भारी अनियमितता के साथ मनरेगा योजना के कार्यों को कराया जा रहा है ताजा मामला मनरेगा योजना से हो रहे सोख्ता निर्माण का है । पंचायत में लगभग 150 सोख्ता का निर्माण मनरेगा योजना से मुखिया के द्वारा कराया जाना है , 12 हजार रुपये की लागत से हो रहे सोख्ता के निर्माण मात्र 3 से 4 हजार के लागत में कराया जा रहा है ।
सोख्ता निर्माण की तस्वीर
विभागीय स्टीमेट की माने तो सोख्ता का निर्माण 1 नंबर के ईंट , 3-1 के सोन बालू- सीमेंट से 5.5 फिट  गहराई में कराना है लेकिन यहां घटिया किस्म के ईंट सहित विभिन्न लोकल सामग्रियों के साथ निर्माण किया जा रहा है । वही मुखिया पति रविन्द्र पडित का कहना है कि इस मामले को दिखवाएंगे , अगर गलत हो रहा है तो सही कराया जाएगा। आपको बता दें कि अबतक सैकड़ों सोख्ता का निर्माण भारी अनियमितता के साथ कराया जा चुका है ।
मनरेगा योजना में गबन 
राजेपुर नवादा में मनरेगा योजना से हो रहे कार्यों में नियमों को ताक पर रखकर काम कराना नई बात नही है , मुखिया के गबन का खेल इससे पहले भी सुर्खियों में रहा है । मनरेगा योजना से बन रहे पीसीसी सड़क के निर्माण में भारी अनियमितता बरती गई , ग्रामीणों ने इसकी शिकायत तब जिलाधिकारी से भी किया था।

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST