सुरक्षाबलों ने 10 साल पुराने आतंकी ठिकाने का पता लगाया, एके-47 सहित हथियार और विस्फोटक बरामद

DESK: जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों ने शनिवार को एक बड़े आतंकी ठिकाने को खोजकर नष्ट किया। उत्तरी कश्मीर में सोपोर के राफियाबाद इलाके में बने इस ठिकाने का इस्तेमाल आंतकी छिपने के लिए करते थे। सुरक्षाबलों ने यहां से 2 एके-47 राईफल और उसकी 2000 राउंड गोलियां, 3 आरपीजी राउंड, 2 वायरलैस सेट और एक सैटेलाइट फोन बरामद किया।
पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, 5 आतंकियों के डालरी के घने जंगलों में छिपे होने की सूचना पर सर्च ऑपरेशन शुरु किया गया। इसके बाद सुरक्षाबलों को उनके ठिकाने का पता चला। हालांकि सुरक्षाबलों के पहुंचने से पहले आतंकी यहां से भागने में कामयाब रहे। यह ठिकाना करीब 10 साल पुराना हो सकता है। आतंकी यहां हथियार और विस्फोटक छिपा कर रखते थे। अल सुबह शुरु हुआ ऑपरेशन हथियारों की बरामदगी के साथ दोपहर को खत्म हुआ। 
आतंकी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में थे
राष्ट्रीय राईफल्स सेक्टर 7 के कमांडर ने घटनास्थल का दौरा करने के बाद, जब्त की गई सामग्री को जांच के लिए भेजने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि बरामद हुए हथियारों और विस्फोटकों को देखकर साफ है कि आतंकी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी कर रहे थे। पुलिस ने कहा कि आस-पास के इलाके में आतंकी मूवमेंट की संभावना देखते हुए सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 32 राष्ट्रीय राईफल्स, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) और सीआरपीएफ की 92 बटालियन की संयुक्त टीम ने यह कार्रवाई की।

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST