BSEB 10th Result 2020 : शाम तक आएगा बिहार बोर्ड 10th के रिजल्ट, ऐसे करें बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट चेक

PATNA: बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (BSEB) आज किसी भी समय 10वीं कक्षा का रिजल्ट जारी कर सकता है. जानकारी के मुताबिक बिहार बोर्ड रिजल्ट तैयार कर चुका है. इससे पहले संभावना जताई जा रही थी कि बुधवार को ही रिजल्ट जारी हो जाएगा लेकिन बोर्ड ने बुधवार को रिजल्ट जारी नहीं किया. ऐसे में पूरी संभावना है कि आज यानी गुरुवार शाम तक रिजल्ट की घोषणा कर दी जाएगी.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बोर्ड ने रिजल्ट की सभी तैयारी पूरी कर ली है बस घोषणा करना बाकी है. रिजल्ट की घोषणा के साथ ही परीक्षा देने वाले 15 लाख बच्चों का इंजतार भी खत्म हो जाएगा.

ऐसे करें बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट चेक

1. बिहार बोर्ड की वेबसाइट पर जाएं

2. वहां दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें

3. सामने दिख रहे बॉक्स में रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर डालें और सबमिट करें

4. इसके बाद मांगी गई डीटेल्स भरें और फिर उसे सबमिट कर दें

5. बटन दबाने के बाद रिजल्ट आपके सामने होगा

जानकारी के मुताबिक इस बार भी बोर्ड के रिजल्ट के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं करेगी. इससे पहले 24 मार्च को 12वीं क्लास के रिजल्ट की घोषणा के समय भी बोर्ड ने प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की थी और प्रेस रिलीज जारी करके रिजल्ट की घोषणा की थी. इस बार भी ऐसा ही किया जाएगा.

इन वेबसाइट्स पर देख सकते हैं परिणाम


 Biharboardonline.bihar.gov.in

Biharboard.online

onlinebseb.in

बिहार बोर्ड की तरफ से 10वीं क्लास के रिजल्ट की तारीख पर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन संभावना है कि रिजल्ट की घोषणा आज ही हो सकती है. ऐसे में छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट पर भी चेक करने की सलाह है. आधिकारिक वेबसाइट का लिंक ऊपर दिया गया है.

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST