मेडिकल टीम पर हमला करनेवालों को डीजीपी ने चेताया, बोले-जेल में सड़ा देंगे, कोई पार्टी पैरवी बचा नहीं पाएगी, एसपी को निर्देश-गुंडा पंजी में दर्ज करें नाम

PATNA : कोरोना (कोविड-19) की जांच करने गई मेडिकल टीम और पुलिस पर हमला करनेवालों को बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ने सख्त चेतावनी दी है। बोले-कोई पैरवी काम नहीं आएगा, चाहे आप जिस भी जाति के हों, जेल में सड़ा देंगे।

डीजीपी ने कहा कि हमला करने वाले कोई भी हो, हम उसको छोडेंगे नहीं। कोई भी पार्टी या पैरवी काम नहीं आएगा। औरंगाबाद में हमला करने वाले 25 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सभी का नाम गुंडा पंजी में दर्ज किया जाएगा। ऐसे लोगों को स्पीडी ट्रायल चलाकर सजा दिलाई जाएगी।

डीजीपी ने कहा कि कितनी शर्म की बात है कि जो लोग अपनी जान की बाजी लगाकर आपकी जान की रक्षा करना चाह रहे हैं, आप उसी पर रोड़े बरसा रहे हैं, लाठियां चला रहे हैं। एक-एक को चिन्हित किया जा रहा है, कोई बचेगा नहीं। यह मुगालते में ना रहे कि किसी की पैरवी काम आएगी। मोतिहारी वाला मामला भी संज्ञान में है। 

गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई होगी। दरअसल, बुधवार को औरंगाबाद में मेडिकल टीम जांच करने गई थी। इस दौरान ग्रामीणों ने हमला कर दिया था। जब एसडीपीओ पहुंचे तो ग्रामीणों ने उनको भी निशाना बनाया। इसी तरह मोतिहारी में भी लॉकडाउन को लेकर पुलिस लोगों को समझा रही थी तो हमला बोल दिया गया।

बिहारशरीफ में भी डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग का कम कर रही एक नर्स से दुर्व्यहार किया गया। इन सब मामलों को लेकर आज डीजीपी काफी गुस्से में थे और ऐसे एक-एक लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजने का आदेश दिया। स्थानीय थाने को भी ऐसे लोगों का निर्देश गुंडा पंजी में दर्ज करने का निर्देश देने को एसपी को कहा। डीजीपी ने कहा कि कुछ तो अज्ञानता के कारण हमले कर रहे हैं।


ऐसे लोगों की संख्या एक परसेंट भी नहीं है। ये लोग नहीं जान रहे कि ये क्या कर रहे हैं। किसी के बहकावे में आकर ये ऐसा कर रहे हैं, लेकिन ये लोग बचने वाले नहीं हैं। जो भी लोग ऐसा किए हैं या करेंगे उनको जेल में सड़ा देंगे। जो लोग फरार हैं, उनपर एफआइआर दर्ज कर लिय गया है।

वे बचेंगे नहीं। आमलोगों को समझना होगा कि पुलिस और स्वास्थ्यकर्मी हमलोगों के लिए काम कर रहे हैं। पटना को सील किए जाने पर डीजीपी ने कहा कि ये नॉर्मल प्रक्रिया है। जहां-जहां पॉजिटिव केस मिला है, वहां इलाके को सील किया जाता है। उधर, पुलिस एसोसिएशन ने भी कोरोना योद्धाओं पर हमले की कड़ी निंदा की है। एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह ने ऐसे लोगों पर रासुका के तहत कार्रवाई कार्रवाई की मांग की है।

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST